जानें 1 दिन में कितना कमाते हैं Paytm के सीईओ विजय शेखर और कितनी लेते है सैलरी

आपको बतादें की साल 2016 में नोटबंदी के बाद सबसे ज्यादा किसी का फायदा हुआ तो वो था डिजिटल मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम का।
बतादें की कंपनी ने नोटबंदी के बाद कैश की कमी हुई तो लोगों ने तेजी से पेटीएम की ओर रूख किया और कंपनी को इसका जबरदस्त फायदा भी मिला।


बतादें की यह कंपनी रातों-रात मालामाल हो गई। नोटबंदी के बाद पेटीएम के इस्तेमाल में तेज उछाल आया। हाल ही में कंपनी ने अपना पेमेंट टर्मिनल भी लॉन्च किया है।
बतादें की जिससे सभी तरीके के कार्ड्स को एक्सेप्ट किया जा सके। वर्तमान में भारत में तकरीबन 30 करोड़ लोग पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं। वहीं इस फायदे का लाभ पेटीएम के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा को भी मिला। बतादें की साल 2018 में वो फोब्स की लिस्ट में शामिल हो गए है।

Third party image reference
शायद आपको पता ना हो तो बतादें की उनकी संपत्ति कई गुना बढ़ गई। तो चलिए आपको आ बताते हैं कि पेटीएम के सीईओ विजय शेखर को आखिर कितनी सैलरी मिलती है।
कितनी है पेटीएम के फाउंडर की सैलरी
बतादें की पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा की सपंत्ति में कई गुना का इजाफा हुआ। उनकी सैलरी की बात करें तो वित्त वर्ष 2018-19 लिए विजय शेखर शर्मा को 3 करोड़ रुपए की सैलरी मिलेगी। वहीं सैलरी के अलावा वाहन, गाड़ी खर्च, मकान का किराया, फ्यूल और यात्रा भत्ता अलग से मिलेगा।
अगर इस सैलरी को प्रतिदिन के मुताबिक देखें तो विजय शेखर की प्रतिदिन की सैलरी 82191 रुपए है। जब इनमें अन्य अलाइंस खर्चे तो इनकी 1 दिन की सैलरी लाखों में होती है।

Third party image reference
कितनी संपत्ति के मालिक है विजय शेखर
आपको बतादें की अगर संपत्ति की बात करें तो उन्हें साल 2019 में फोर्ब्स की लिस्ट में 56वां स्थान मिला। उनकी कुल संपत्ति 2.35 अरब की है। आपको बतादें की 41 साल के विजय शेखर युवा उद्यमियों में शामिल हैं, जिन्होंने बहुत तेजी से सफलता हासिल की।
फोर्ब्स के मुताबिक माने तो विजय शेखर की कुल संपत्ति 18,460 हजार करोड़ रुपए से भी अधिक है। दिल्ली के एक इंजीनियरिंग कॉलेज से पढ़ाई करने वाले विजय शेखर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले है।
आपको बतादें की वो बेहद साधारण परिवार से हैं, लेकिन अपनी मेहनत से उन्होंने Paytm को 1 लाख करोड़ की कंपनी बना दी।
तो कैसी लगी आपको यह जानकारी, हमे कंमेंट करके जरुर बताये।
रोजाना ऐसी ही अटपटी खबरों के लिए हमे फ़ॉलो जरूर करें।
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...