इन ई-कॉमर्स कंपनियों ने तीन दिनों में बेच डाला 12.7 हजार करोड़ का सामान

आपको बतादें की हमारे देश में ई-कॉमर्स कंपनियों को त्योहारी सीजन का भरपूर फायदा दिया है। ऐसे में ई-कॉमर्स कंपनियां छह दिवसीय त्योहारी सीजन सेल के अंत तक कुल 3.7 अरब डॉलर (26.23 हजार करोड़ रुपये) के बिक्री का आंकड़ा छू सकती हैं।

Third party image reference
बतादें की रेडसीर कंसल्टिंग की रिपोर्ट के मुताबिक, त्योहारी सीजन सेल के शुरुआती तीन दिन में ही ई-कॉमर्स कंपनियों का बिक्री का आंकड़ा 1.8 अरब डॉलर (12.7 हजार करोड़ रुपये) के स्तर पर पहुंच गया है। बतादें की रेडसीर ने ई-कॉमर्स बाजार के दो सबसे बड़ी खिलाड़ी अमेजन और फ्लिपकार्ट के अलग-अलग आंकड़े जारी नहीं किए हैं।
हालांकि, रिपोर्ट में यह बताया गया कि ग्राहकों ने फैशन उत्पादों की खरीदारी फ्लिपकार्ट से की, जबकि इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद अमेजन से खरीदे। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले साल की तरह ई-कॉमर्स क्षेत्र की कुल कमाई का 55 फीसदी मोबाइल से हुई। इलेक्ट्रॉनिक्स, इस बार फैशन और फर्नीचर श्रेणी में भी काफी ज्यादा तेजी देखी गई।
बतादें की रेडसीर कंसल्टिंग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नए ई-कॉमर्स नियमों के लागू होने के बाद ऑनलाइन बाजार में आए बदलावों के बाद भी शुरुआती तीन दिन इन कंपनियों के लिए अच्छे रहे हैं।
इससे साफ होता है कि लोग ऑनलाइन खरीदारी के लिए अभी भी काफी ज्यादा हद तक सकारात्मक हैं।
रेडसीर का मानना है कि पिछले साल के मुकाबले इस साल बिक्री अवधि में ई-कॉमर्स कंपनियां 3.7 अरब डॉलर (26.23 हजार करोड़ रुपये) कमाएंगी।
इस दौरान ई-कॉमर्स क्षेत्र के अपने बिक्री लक्ष्य का 80 से 100 फीसदी हासिल करने की भी उम्मीद है।

आपको क्या लगता है इस बारे में, हमें कंमेंट करके जरूर बताएं।

रोजाना ऐसी ही अटपटी खबरों के लिए हमे फॉलो जरूर करें।


Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...