राजस्थान के दो विद्यार्थियों ने अमेजॉन को लगाया 20 करोड़ का चूना, जानिए पूरा मामला - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 15 October 2019

राजस्थान के दो विद्यार्थियों ने अमेजॉन को लगाया 20 करोड़ का चूना, जानिए पूरा मामला

दोस्तो आपको बतादें की राजस्थान के दो विद्यार्थियों ने औनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजॉन को 20 करोड़ का चूना लगा डाला,बतादें की आरोपी कंपनी से वे-प्रोटीन और कीमती इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स मंगाते थे।

Third party image reference
बतादें की इस के बाद वह डिब्बों में नकली सामान रखकर ऑर्डर कैंसिल करके वापस कर देते थे। इस तरह से उत्पाद भी उनके पास रहता था व रुपये भी वापस आ जाते थे।
बतादें की कंपनी की शिकायत पर साइबर अपराध सेल ने दोनों शातिर ठगों को अरैस्ट करके फर्जीवाड़े का खुलासा कर दिया।
आपको बतादें की आरोपियों के पास से सात मोबाइल फोन, 29 सिम कार्ड, कंपनियों के दो हजार जाली स्टीकर और 20 डिब्बे प्रोटीन पाउडर के समेत अन्य सामान बरामद हुआ हैं। पुलिस इनके द्वारा अब तक की गई बुकिंग की सूची तैयार कर रही है।
इस बारे में आगे जानकारी मिली है कि करोड़ों की चपत लगने पर अमेजॉन कंपनी ने विशेष जाँच टीम गठित की थी। जाँच में कई तथ्य सामने आने पर कंपनी अधिकारियों ने पुलिस से शिकायत क। इस पर गौतमपल्ली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।
अब शनिवार देर रात साइबर अपराध सेल ने दो ठगों को अरैस्ट कर लिया। आरोपियों की पहचान जयपुर के झोटवाड़ा निवासी सोहित सोनी और हरमाड़ा निवासी राहुल सिंह राठौर के रूप में हुई है।
जिम संचालकों को बेच देते थे प्रोटीन
बतादें की यह दोनों लोग अमेजॉन से आईसोप्योर कंपनी के मंहगे वे-प्रोटीन ऑर्डर करते थे। कंपनी से डिलेवरी होने के बाद ऑर्डर कैंसल कर देते थे। तब तक डिलेवरी मैन प्रोटीन उन तक पहुंचा चुका होता था।
बतादें की आरोपी डिब्बे से वास्तविक प्रोटीन पाउडर निकाल कर उसमें नकली भरकर अमेजॉन का फर्जी स्टीकर लगाकर हू-ब-हू वैसे ही पैक करके वापस कर देते थे।
अब इस तरह उन्हें वास्तविक प्रोटीन और उसकी मूल्य भी वापस मिल जाती थी। बतादें की बाद में वह लोग इसे फिटनेस सेंटरों में सस्ते दाम पर बेचकर कमाई करते थे.
कैसी लगी आपको यह जानकारी, हमे कंमेंट करके जरूर बताएं।
रोजाना ऐसी ही अटपटी खबरों के लिए हमे फ़ॉलो जरूर करें।

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा