हरिद्वार में इन 5 जगहों पर अक्सर नजर आते हैं भूत, NO.1 तो है सबसे लोकप्रिय जगह - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Wednesday, 30 October 2019

हरिद्वार में इन 5 जगहों पर अक्सर नजर आते हैं भूत, NO.1 तो है सबसे लोकप्रिय जगह

जैसे कि हम सब जानते है कि उत्तराखण्ड के हरिद्वार जिले का एक पवित्र नगर तथा हिन्दुओं का प्रमुख तीर्थ है। यह नगर निगम बोर्ड से नियंत्रित है। यह बहुत प्राचीन नगरी है।

Third party image reference
बतादें की हरिद्वार हिन्दुओं के सात पवित्र स्थलों में से एक है। यहा पर 3139 मीटर की ऊंचाई पर स्थित अपने स्रोत गोमुख (गंगोत्री हिमनद) से 253 किमी की यात्रा करके गंगा नदी हरिद्वार में मैदानी क्षेत्र में प्रथम प्रवेश करती है, इसलिए हरिद्वार को 'गंगाद्वार' के नाम से भी जाना जाता है।
आज हम आपको हरिद्वार की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने वाले है जहाँ पर लोगो का भूतों को देखे जाने का दावा किया गया है, तो चलिए जानते है कौनसी है वो सभी जगहें।
1. मनसा देवी के जंगल
दोस्तो जब भी आप मनसा देवी के मंदिर जायेंगे तो आप देखेंगे कि यहाँ रास्ते में काफी जंगल हैं।
बतादें की यहाँ कई बार लोगों ने बताया है कि कुछ खास रातों में बुरी आत्मायें बाहर निकल आती हैं। इसलिए रात को इस जगह पर रुकने की मनाही की गई है।
2. बिरला घाट
बतादें की गंगा आरती के लिए वैसे तो यह घाट बहुत ही अधिक मशहूर हैं लेकिन यहाँ आने पर आपको वाकई ऐसा लगेगा जैसे आप स्वर्ग में हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी होता है जब बिरला घाट पर कुछ प्रेत आत्माएँ ज्यादा शक्तिशाली हो जाती हैं, इसलिए यहाँ समय से ही घूमना चाहिए।
3. ऋषि आश्रम
दोस्तो आपको बतादें की वैसे तो ऋषि आश्रम तो एक सुरक्षित जगह है, पर इसके चारों तरफ जो जंगल है और वह खतरनाक है। आपको बातादें की यहाँ अगर आप कभी रात में फंस जाओ तो फिर आपको जल्द से जल्द मदद की जरूरत होगी। क्योंकि यहाँ जिस तरह की गतिविधियों को अंजाम दिया जाता है, वह उस तरह की शक्तियों के लिए उत्तम स्थान बताया जाता है।
4. विष्णु घाट
आपको बतादें की विष्णु घाट पर कुछ अजीब तरह की शक्तियां मौजूद रहती हैं ऐसा हमको खुद यहाँ के कई महंत लोगों ने बताया है।
बतादें की असल में पहले यहाँ तांत्रिक क्रियाएँ होती थीं और आज भी उस तरह की शक्तियां यहाँ मौजूद हैंं। तो यह चीजें किसी को तब तक कुछ नहीं कहती हैं, जब तक कोई इनको बुलाता नहीं है।
5. हरिद्वार से ऋषिकेश जाने वाला रास्ता
अब अंत मे आपको बतादें की जो रास्ता हरिद्वार से ऋषिकेश जाता है वह चारों तरफ से पहाड़ और जंगलों से काफी ज्यादा घिरा हुआ है। बतादें की यह रास्ता इतना ज्यादा खतरनाक है कि यहाँ पर अक्सर हादसे होते रहते हैं। लोगों का मत है कि यहाँ पर कई प्रेत शक्तियों का वास है। कभी यह स्थान इन्हीं का था पर आज इस स्थान को इंसान ने घेर लिया है। इसलिए यहाँ रहने वाली आत्मायें इंसान से अधिक नाराज रहती हैं।
क्या आपने कभी यहा पर बुरी शक्तोयों का आस्तित्व महसूस किया है, हमे कंमेंट करके जरूर बताये।
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमे फ़ॉलो जरूर करें।

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा