'वॉर' ने की पहले दिन 53.35 करोड़ की जबरदस्त कमाई, तोड़ दिए यह 7 बड़े रिकॉर्ड्स

दोस्तो आपको बतादें की टाइगर श्रॉफ, ऋतिक रोशन और वाणी कपूर स्टारर फिल्म वॉर को दर्शकों का जमकर प्यार मिल रहा है।

Third party image reference
बतादें की ऐसे में फिल्म ने पहले दिन ही 50 करोड़ रुपये से अधिक की बंपर कमाई की है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि ये फिल्म आने वाले दिनों में कई बड़े रिकॉर्ड्स तोड़ सकती है। हालांकि फिल्म ने पहले दिन ही 7 बड़े रिकॉर्ड्स बना दिए हैं। तो चलिए एक नजर डालते है उन सात रिकॉर्ड्स पर...
1. हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म

Third party image reference
बतादें की फिल्म वॉर ने पहले दिन ही बॉक्स ऑफिस पर 53.35 करोड़ रुपये की कमाई की है। यानी वॉर हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन गई है।

Third party image reference
हिंदी फिल्मों में सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली फिल्म का रिकॉर्ड अब तक 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के नाम रहा है। पिछले साल रिलीज हुई ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने पहले दिन 52.25 करोड़ रुपये कमाए थे।
बतादें की ओपनिंग डे पर कमाई करने वाली टॉप 5 फिल्मों में में शामिल अन्य फिल्में जिसमे हैपी न्यू ईयर – 44.97 करोड़ रुपये, भारत – 42.30 करोड़ रुपये, बाहुबली 2 – 41 करोड़ रुपये है।
2. ऋतिक रोशन के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग
बतादें की एक तरफ जहां फिल्म वॉर ने हिंदी सिनेमा में सबसे बड़ी ओपनिंग की है तो वहीं दूसरी ओर ये ऋतिक रोशन के करियर की भी सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म है।
ऋतिक की पिछली फिल्मों में बैंग बैंग ने 27.54 करोड़, क्रिस 3 ने 25 करोड़, अग्निपथ ने 23 करोड़, सुपर 30 ने 11.83 करोड़ और काबिल ने 10.43 करोड़ रुपये की ओपनिंग कर डाली थी। 
3. टाइगर के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग
बतादें की वॉर सिर्फ ऋतिक ही नहीं बल्कि टाइगर के करियर की भी सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म है। टाइगर श्रॉफ की फिल्म बागी 2 की ओपनिंग का रिकॉर्ड भी वॉर ने तोड़ दिया है।

Third party image reference
बागी 2 ने रिलीज के पहले दिन 25.10 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। टाइगर की जिन दूसरी फिल्मों ने शानदार ओपनिंग की थी उनमें शामिल हैं, रिलीज के पहले दिन 12.06 करोड़ रुपये कमाने वाली स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2, 11.94 करोड़ रुपये कमाने वाली बागी, 7.1 करोड़ रुपये कमाने वाली ए फ्लाइंग जट, 6.65 करोड़ रुपये कमाने वाली मुन्ना माइकल और 6.63 करोड़ रुपये की ओपनिंग लेने वाली हीरोपंती है।
4. बतौर निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म
बतादें की वॉर अभी तक बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म है। ऐसे में न सिर्फ एक्टर्स बल्कि बतौर डायरेक्टर भी सिद्धार्थ आनंद ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बता दें कि इससे पहले सिद्धार्थ आनंद फिल्म बैंग बैंग, अंजाना अंजानी, बचना ए हसीनों, ता रा रम पम और सलाम नमस्ते निर्देशित कर चुके हैं। लेकिन किसी भी फिल्म ने वॉर जैसे दमदार ओपनिंग नहीं की थी।
5. छुट्टी पर सबसे बड़ी ओपनिंग
बतादें की यह भारत में छुट्टी पर वॉर ने शुक्रवार की जगह बुधवार को रिलीज कर दी थी। फिल्म को 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के खास मौके पर रिलीज किया गया। ऐसे में फिल्म ने पहले दिन की ताबड़तोड़ कमाई करके छुट्टी पर रिलीज होने वाली फिल्म के तौर पर सबसे अधिक कमाई करने का भी रिकॉर्ड बना दिया है।
6. यशराज बैनर की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म

Third party image reference
बतादें की फिल्म वॉर को यशराज के बैनर तले रिलीज किया गया है। ऐसे में ये फिल्म यशराज के बैनर की भी सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म है। वैसे देखा जाए तो यशराज कई सारी सुपरहिट फिल्में प्रोड्यूस कर चुका है। लेकिन इसके बावजूद कोई भी फिल्म अभी तक ऐसी सफलता नहीं दे पाई थी।
7. बिना सीक्वल वाली फिल्म की सबसे बड़ी ओपनिंग
बतादें की फिल्म वॉर ने जो पहले दिन ही रिकॉर्ड्स बनाए हैं उनमें से एक है कि ये फिल्म किसी भी फिल्म का सीक्वल या फिर स्पिन ऑफ नहीं है। यानी ये फिल्म किसी भी फिल्म का दूसरा हिस्सा नहीं है।
हालांकि उम्मीद की जा रही है कि इस बड़ी सफलता के बाद फिल्म का दूसरा पार्ट भी बनाया जाएगा।
तो क्या आपने यह फ़िल्म देखी है, अगर देखी है तो कैसी लगी हमे कंमेंट करके जरूर बताएं।
रोजाना ऐसी ही अटपटी खबरों के लिए हमे फॉलो जरूर करें।
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...