भगवान को प्यारे हो गए है रामायण के यह 7 प्रसिद्ध कलाकार

दोस्तों दशहरा के मौके पर आज हम आपको साल1987 के सबसे ज्यादा लोकप्रिय टीवी शो रामायण सीरियल के उन 7 फेमस कलाकारों के बारे में बताएंगे जो अब इस दुनिया को अलविदा कह चुके है जिसके और इन सभी के बारे में आप शायद नहीं जानते होंगे।
1. रामानंद सागर - बतादें की यह रामायण सीरियल के निर्देशक रामानंद सागर थे, उन्होंने अपने दौर में रामायण के अलावा कृष्णा, लव कुश, विक्रम और बैताल जैसे कई बेहतरन शोज बनाए और वो काफ़ी हद टीम फ़ेमस रहे।

Third party image reference
आपको बता दे कि रामानंद सागर साल 2005 में दुनिया को अलविदा कह चुके थे।
2. विजय अरोड़ा - बात करे रामायण सीरियल में इंद्रजीत का किरदार निभाने वाले एक्टर विजय के बारे में तो इन्होंने बखुबी इंद्रजीत का किरदार निभाया था, आपको बतादें की विजय अरोड़ा का निधन साल 2007 में हुआ था।

Third party image reference
3. उर्मिला भट्ट - बतादें की अभिनेत्री उर्मिला भट्ट ने इस सीरियल में जनक की पत्नी सुनैना की भूमिका निभाई थी.।उर्मिला भट्ट भी इस दुनिया को अलविदा कह चुकी है, उनका निधन साल 1997 में ही हो गया था।

Third party image reference
4. दारा सिंह - भारत के सबसे ज्यादा जाने माने रेसलर और एक्टर रह चुके दारा सिंह ने रामायण सीरियल में हनुमान जी की भूमिका बखूबी निभाया था, बतादें की उनके किरदार को बहुत सराहा गया, दारा सिंह का निधन साल 2012 में हुआ था।

Third party image reference
5. मुकेश रावल - बात करें गुजराती अभिनेता मुकेश रावल की तो इन्होंने इस सीरियल में विभिसन की भूमिका निभाई थी, आपको बतादें कि मुकेश रावल भी इस दुनिया को अलविदा कह चुके है, उनका निधन साल 2016 में हुआ था।

Third party image reference
6. ललिता पवार - बॉलीवुड की जानी मानी और फ़ेमस अभिनेत्री ललिता पवार ने रामायण सीरियल में मंथरा की भूमिका में बहुत अच्छी एक्टिंग की थी, वैसे आपको बतादें कि ललिता पवार का निधन साल 1998 में हुआ था।

Third party image reference
7. जयश्री गडकर - आपको बतादें की 50 और 80 के दशक की यह खूबसूरत अभिनेत्री जयश्री गडकर ने इस टीवी सीरियल में माता कौशल्या की भूमिका निभाई थी, आपको बतादें की जयश्री गडकर भी साल 2008 में दुनिया को अलविदा कह चुकी है।

Third party image reference
आपका इन सभी मे से फेवरिट एक्टर कौन था, हमे कंमेंट करके जरूर बताएं।

रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरो के लिए हमे फ़ॉलो जरूर करें।

Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...