इस कंपनी को चाहिए इंसानों का चेहरा, अब चेहरा देने पर मिलगा 92 लाख रूपये

दोस्तो, आपने रोबोट का नाम तो अपने सुना ही होगा, इस बकरे में एक अहम जानकारी सामने आई है कि जिसने सभी को चौका दिया हैं, वहीं अब इंसानों का चेहरा रोबोट में लगाया जाएगा।

Third party image reference
आपको बतादें की कुछ खबरों के मुताबिक इंग्लैंड की दिग्गज टेक कंपनी जियोमीक अपने खास रोबोट्स के लिए इंसानी चेहरे की तलाश कर रही हैं।
वहीं आपको बतादें की इन रोबोट्स के लिए जिन इंसानों का चेहरा इस्तेमाल होगा, उनको 92 लाख रुपये दिए जाएंगे। लेकिन कंपनी ने शर्त भी रखी है कि चेहरा शांत और फ्रेंडली होना चाहिए।
बतादें की इसके साथ ही चेहरे के लिए एग्रीमेंट भी कराया जाएगा। आपको बता दें कि जियोमीक ऐसा रोबोट तैयार करेगा, जो इंसानों की तरह काम करने के साथ इंसान जैसा दिखाई भी देगा।
रोबोट को मिला नाम रखना
आपको बतादें की इस बारे में जियोमीक का कहना हैं की इस रोबोट का नाम वर्चुअल फ्रेंड होगा। वहीं, इसका निर्माण कार्य अगले वर्ष से शुरू किया जाएगा, फिलहाल, इस रोबोट को लेकर अधिक जानकारी नहीं मिली है। जो भी व्यक्ति इस डिवाइस के लिए अपना चेहरा देगा, कंपनी उसे पैसा देगी।
कंपनी ने यह दिया बड़ा बयान
आपको बतादें की कंपनी ने इस रोबोट को लेकर कहा है कि यह डिवाइस इंसान की तरह दिखेगा। वहीं, आपको बतादें की किसी भी शख्स के लिए चेहरे का एग्रीमेंट करवाना एक बड़ा फैसला होगा। इस बारे में जियोमीक ने आगे कहा है कि हमारा रोबोट मशीन की तरह नहीं दिखाई देगा, बल्कि उसकी एक अलग पहचान होगी।

तो क्या आप भी अपना चेहरा देना चाहेंगे हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

रोजाना ऐसी ही चटपटी खबरों के लिए हमे फ़ॉलो जरूर करें।

Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...