यह टॉप खिलाड़ी BCCI की रकम से ज्यादा ब्रांड से पैसे कमाते है, नंबर-1 कमाता है 146 करोड़

दोस्तो आज हम आपको यह पर कुछ ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताने वाले है जो BCCI की सैलरी से ज्यादा ब्रांड के एडवटाइसिंग से कमाते है l
बतादें की यह क्रिकेटर एडवटाइसिंग से भी खूब कमाई कर लेते है, तो आइये जानते है, ऐसे ही 5 क्रिकेटर के बारे में।
1. विराट कोहली

Third party image reference
बतादें की विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान है। शायद आपको पता ना हो तो बतादें की विराट कोहली कई ब्रांड्स के एडवटासिंग करते है।
आपको बतादें की विराट कोहली फिलहाल 17 ब्रांड्स एडवटासिंग मान्यवर,बूस्ट हेल्थ ड्रिंक,जियोनी मोबाइल,पंजाब नेशनल बैंक, प्यूमा, एमआरएफ टायर्स और ऑडी जैसे ब्रांड के एंबेसडर हैं।
बतादें की वह एडवटासिंग से लगभग 146 करोड़ रुपए कमाते हैं। ऐसा माना जाता है कि कोहली की ब्रांडिंग से होने वाली रोजाना की कमाई 5 करोड़ रुपये के पार चली गई है जबकि बीसीसीआई केवल 7 करोड रुपए साल कमाते है।
2. महेंद्र सिंह धोनी

Third party image reference
आपको बतादें की महेन्द्र सिंह धोनी एक भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान है। बतादें की महेंद्र सिंह धोनी सबसे सफल कप्तानों मे से एक है l वह कई ब्रांड्स के प्रमोशन करते है, महेंद्र सिंह धोनी पेप्सी, रीबॉक, स्पोर्ट्स ब्रांड्स का एडवटाइसिंग करते है। वह ब्रांड एंडोर्समेंट से लगभग 120 करोड रुपए कमाते हैं।
3. हार्दिक पांड्या

Third party image reference
आपको बतादें की हार्दिक पांड्या भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन खिलाड़ी में से एक हैं। हार्दिक पाड्या एक गरीब परिवार से थे, हार्दिक ने यह तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है। अब हार्दिक कई ब्रांड का प्रमोशन करते है। हार्दिक पांड्या जिलेट, गल्फ ऑयल और ओप्पो मोबाइल जैसी ब्रांड का प्रमोशन करते हैं, आपको बतादें की हार्दिक पांड्या एडवटाइसिंग से करीब 14 करोड रुपए कमाते हैं।
4. रोहित शर्मा

Third party image reference
आपको बतादें की रोहित शर्मा मुंबई इंडियन्स टीम के कप्तान है।बतादें की रोहित शर्मा कई ब्रांड्स का प्रमोशन करते है। जैसे- एडीडास, हुबोट और अरिष्टोक्रेट बैग्स जैसे ब्रांडो के का प्रमोशन करते हैं। बतादें की रोहित शर्मा ब्रांड प्रमोशन से 7.2 करोड रुपए कमाते हैं।

आपको इन सभी मे से सबसे ज्यादा कौन पसंद है, हमे कंमेंट करके जरूर बताये।

रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमे फ़ॉलो जरूर करें।

Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...