पूरी रात जागकर कुत्ता मालिक को देखता रहा, सच पता चलने पर हिल गया मालिक - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Wednesday, 30 October 2019

पूरी रात जागकर कुत्ता मालिक को देखता रहा, सच पता चलने पर हिल गया मालिक


बतादें की कुत्ता यानी कि श्वान भेड़िया कुल की एक प्रजाति है। यह मनुष्य के पालतू पशुओं में से एक सबसे महत्त्वपूर्ण प्राणी है। इनके द्वारा तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करने वाली एक भयंकर बीमारी रेबीज होती है।


बतादें की इसकी मादा को कुतिया और शावक को पिल्ला कहते हैं। इसका औसत जीवनकाल लगभग 12 वर्ष होता है।

आज हम आपको ऐसे ही दिल को छू जाने वाली भावनात्मक कहानी बताने वाले है जो एक ऐसे कुत्ते की है अपने मालिक को रात भर सोते हुए देखता रहता था।

बतादें की जब आप इस बात का कारण जानेंगे तो आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे, एक परिवार एक कुत्ते को अपने घर ले जाते हैं मैं कुत्ता बहुत ही चंचल और शरारती था जिसके साथ उनका संबंध बहुत अच्छा बनता जा रहा था।

अचनाक कुछ ऐसा हु की 1 दिन घर का मालिक सोया हुआ था तो उसने अजीब सी बात देखी उन्होंने अपने बेडरूम के दरवाजे पर एक ग्रिल लगा रखी थी जिसके कारण वह कुत्ता अंदर नहीं आ सकता था लेकिन उन्होंने देखा कि हर रात वह कुत्ता ग्रिल के ऊपर दोनों पैर रखकर उन्हें घूरता रहता था शुरुआत में उन्हें लगा कि नया नया घर में आया है माहौल की वजह से यह किसी कारण से ऐसा व्यवहार उस कुत्ते का हो रहा है।

लेकिन बाद में इसका पता लगाने के लिए मालिक जहां से कुत्ते को लाया था वहां पर गए और वहां जाकर उन्हें पता चला कि उस कुत्ते के पुराने मालिक ने उस कुत्ते को रात में जानवरों के रहने की जगह पर छोड़ दिया था इसलिए वह कुत्ता अपने नए मालिक पर विश्वास नहीं कर पा रहा था कि कहीं ऐसा ना हो कि यह भी मुझे रात को किसी अनजान जगह पर ना छोड़ दे।

बतादें की इसलिए कुत्ता रात भर नहीं सोता था वह मालिक को देखता रहता था यह सुनकर कुत्ते के मालिक की आंखों में आंसू आ गए और वह दौड़कर घर की तरफ भागा और जाकर कुत्ते को गले लगाया।

यह जानकारी कैसी लगी आपको मैं कमेंट करके जरूर बताये।
हररोज ऐसी चटपटी खबरों के लिए हमें फॉलो जरूर करें।

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा