अब टेस्ट में भी सिक्सर किंग बने रोहित शर्मा, तोड़ा वसीम अकरम और सिद्धू का पुराना रिकॉर्ड

जैसे कि हम जानते है कि बतौर ओपनर अपना पहला मैच खेल रहे रोहित शर्मा के लिए अबतक विशाखापट्टनम टेस्ट बेहद शानदार गुजर रहा है।

Third party image reference
बतादें की पहली पारी में 176 रन बनाकर कमाल करने वाले 'हिटमैन' दूसरी पारी में भी रिकॉर्ड बुक तहस-नहस कर दिया। उन्होंने 127 रन बनाकर इतिहास रचने वाले रोहित अब एक टेस्ट में सर्वाधिक छक्के उड़ाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं।

Third party image reference
शायद आपको पता ना हो तो बतादें की रोहित ने इस मैच में कुल 13 छक्के लगाए है। उन्होंने पहली पारी में छह और दूसरी में सात छक्के लगाए। एक मैच में 13 छक्के बरसाने वाले रोहित ने यहां पाकिस्तान के वसीम अकरम के रिकॉर्ड को तोड़ा।
आपको याद दिलादें की अकरम ने अक्टूबर 1996 में नाबाद 257 रन की पारी में 12 छक्के लगाए थे। इसके पहले हिटमैन ने इसी मैच में नवजोत सिंह सिद्धू को भी पछाड़ा।

Third party image reference
बतादें की इस मैच की दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने जैसे ही अपना 9वां सिक्स जड़ा, उन्होंने पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के रिकॉर्ड को तोड़ा दिया।
इसके बाद भी उन्होंने छक्कों की बरसात जारी रखी और इस पारी में कुल 7 छक्के लगाए। उन्होंने अपनी दूसरी पारी का 7वां छक्का पीट की गेंद पर जड़ा। इसी के साथ उन्होंने एक टेस्ट मैच में सर्वाधिक सिक्स जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम बना लिया। बतादें की सिद्धू ने 1994 में लखनऊ में श्रीलंका के खिलाफ 8 छक्के लगाए थे।

कैसी लगी आओको यह जानकारी हमे कंमेंट करके जरूर बताएं।

रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमे फॉलो जरूर करें।

Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...