ड्रम बजाने वाला करवाता था भारतीय क्रिकेट में फिक्सिंग, जानिए पूरा मामला

आपको बतादें की एक मामला सामने आया है जिसमे बंगलुरू पुलिस ने क्रिकेट मैच में सट्टेबाजी और एक क्रिकेटर को फिक्सिंग का प्रस्ताव देने के मामले में एक सेलेब्रिटी ड्रमर को गिरफ्तार किया है।

Third party image reference
बतादें की आरोपी ड्रमर ने 2019 में कर्नाटक प्रीमियर लीग में एक खिलाड़ी को गैरकानूनी तरीके मैच फिक्सिंग का प्रस्ताव दिया था। आपको बतादें की यह ड्रमर फ्रेंचाइजी क्रिकेट के कई टूर्नामेंट से जुड़ा रहा है। इनमें आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी शामिल है।


Third party image reference
कुछ सूत्रों के मुताबिक बंगलुरू की सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए आरोपी भावेश बाफना को गिरफ्तार कर लिया है, इस बारे में यह जानकारी सामने आई है कि वह आईपीएल के दौरान आरसीबी की ओर से उसके मैचों में ड्रम बजाकर दर्शकों का मनोरंजन किया करता था।

Third party image reference
इसके अलावा वह तमिलनाडु प्रीमियर लीग और कर्नाटक प्रीमियर लीग से भी जुड़ा है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने कर्नाटक प्रीमियर लीग में खेल रहे एक खिलाड़ी को सट्टेबाजों के कहने पर एक ओवर में 10 रन देने के लिए कहा था।
उसने आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट का लालच देकर एक खिलाड़ी से खराब खेलने को भी कह दिया था। इस पूरे मामले में पुलिस ने कहा है कि दिल्ली के सट्टेबाज संयम की तलाश है। उसी के कहने पर बाफना ने खिलाड़ी को प्रस्ताव दिया था।
अंत मे बतादें की सट्टेबाजी के आरोप में केपीएल की टीम बेलागावी पैंथर्स के मालिक अश्फाक अली थारा को भी गिरफ्तार किया गया था।
बतादें की कर्नाटक प्रीमियर लीग 2019 का आयोजन अगस्त में हुआ था। इसमें मनीष पांडे, करुण नायर, के गौतम, श्रेयस गोपाल जैसे कई बड़े खिलाड़ी भी खेले थे।
वैसे केपीएल में सट्टेबाजी को लेकर पुलिस ने कई क्रिकेटर्स सहित कोचिंग स्टाफ से पूछताछ की हैं लेकिन अभी तक इस बारे में ऐसा कोई ठोस सबूत नहीं मिला है।
वैसे आपको क्या लगता है इस बारे में हमे कंमेंट करके जरूर बताएं।
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमे फॉलो जरूर करें।
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...