ये है दुनिया के छह मुड़ने वाले स्मार्टफोन, लाखों में है कीमत

दोस्तो, एक साल पहले तक स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों की पूरा ध्यान मल्टीपल कैमरे वाले फोन पर था लेकिन अब उनकी च्वाइस बदल गई है।
बतादें की सैमसंग से लेकर हुवावे और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियां अब फोल्डेबल यानी मुड़ने वाले स्मार्टफोन बाजार में उतारने लगी हैं।
बतादें की सैमसंग ने हाल ही में भारत में गैलेक्सी फोल्ड को रुपये में पेश किया है जिसकी कीमत क़रीब एक लाख 64 हजार 999 रुपये है। तो आइए आज हम आपको बताते है ऐसे ही छह फोल्डेबल स्मार्टफोन के बारे में।
Samsung Galaxy Fold

Third party image reference
बतादें की गैलेक्सी फोल्ड में 7.3 इंच का एमोलेड डिस्प्ले दिया है। बतादें की फोल्ड होने के बाद इस फोन की स्क्रीन का साइज 4.6 इंच का हो जाती है। बतादें की फोन में 12 जीबी रैम के साथ 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है।
कंपनी ने इस फोन के अंदर एक शानदार सेल्फी के लिए 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। दूसरी तरफ जब इस फोन को अनफोल्ड किया जाएगा, तो ग्राहकों इसमें 10 और 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। इस फोन की कीमत 1,64,999 रुपये के आसपास है।
Huawei Mate X

Third party image reference
बात करे तो इस फोन में 8 इंच की रैपअराउंड ओएलईडी मेन डिस्प्ले है, जो फोल्ड होकर 6.6 इंच की हो जाती है, साथ ही इस फोन को एंड्रॉयड 9 पाई का सपोर्ट मिलेगा। इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप है जिसमें 40 मेगापिक्सल, 16 मेगापिक्सल और 16 मेगापिक्सल क लेंस हैं। इसमें 4,500 mAh की बैटरी है जो 55 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।
Microsoft Surface Duo

Third party image reference
बतादें की दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने भी ग्लोबल लेवल पर फोल्डेल फोन Surface Duo को पेश किया है। इस बार कंपनी ने इस फोन से पर्दा उठाया है, लेकिन आम ग्राहकों के लिए इसकी सेल शुरू नहीं हुई है।
बतादें की इसके साथ ही फोन में 5.6 इंच के दो डिस्प्ले हैं, जो बीच में से किताब की तरह मुड़ते हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने इस फोन की कीमत को लेकर किसी भी तरह की जानकारी नहीं साझा की है और ना ही फीचर्स के बारे में अभी कोई डीटेल्स दी है।
Motorola Razr V4

Third party image reference
अब बात करे मोटोरोला की तो मोटोरोला भी जल्द ही अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Razr V4 बाजार में उतारने वाला है। इस बारे में ऐसा कहा जा रहा है कि इस फोन की कीमत 1,500 डॉलर यानी करीब 1 लाख रुपये होगी। इसमें क्वॉलकॉम का स्नैपडैगन 710 प्रोसेसर, 6 जीबी रैम और 128 जीबी तक की इंटरनल स्टोरेज मिल सकती है।
Royole Flexpai

Third party image reference
बतादें की यह दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन है इसकी बिक्री चीन में हो रही है। भारत में इसके आने की अभी कोई खबर नहीं है। लेकिन इस फोन की भारत में कीमत 1,300 डॉलर यानी करीब 92,000 रुपये है। इस फोन में 7.8 इंच की डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम दी गयी है।
Apple

Third party image reference
अब अंत मे एपल के बारे में भी चर्चा है कि साल 2020 में कंपनी फोल्डेबल स्मार्टफोन के साथ बाजार में धमाल मचा सकती है। आपको बतादें की एपल के फोल्डेबल डिवाइस का पेटेंट भी सामने आया है,हालांकि कंपनी की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है।

आपको इस मे से कौनसा फोन पसंद आया, हमे कंमेंट करके जरूर बताएं।

रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फॉलो जरूर करें।
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...