राजामौली की फिल्में रचती हैं इतिहास, 'मगधीरा' से लेकर 'बाहुबली' तक का सफ़र - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Thursday, 10 October 2019

राजामौली की फिल्में रचती हैं इतिहास, 'मगधीरा' से लेकर 'बाहुबली' तक का सफ़र

दोस्तो, जैसे कि हम सब जानते है कि राजामौली ने साल 2015 में 'बाहुबली द बिगनिंग' बनाकर ये दिखाया था कि देश में सिनेमा को एक नया आयाम देने वाला डायरेक्टर आ चुका है।

Third party image reference
वैसे आपको बतादें की आज राजामौली का जन्मदिन है और उनके जन्मदिन के इस मौके पर हम आपको उनकी फिल्मों के बारे में बताने वाले है, उनकी हर एक फिल्म ने एक इतिहास रचा है। बतादें की राजामौली अपनी फिल्मों से ये साबित करते हैं कि वो महज दक्षिण भारतीय सिनेमा के निर्देशक नहीं हैं बल्कि वो इंंटरनेशनल लेवल की फिल्मों को टक्कर देने की भी हिम्मत रखते है।

Third party image reference
बतादें की दक्षिण भारतीय सिनेमा में अगर आपकी रुचि हो तो आपको राजामौली की फिल्मों के बारे में तो पता ही होगा, बतादें की रायचूर में जन्मे राजामौली ने साल 2001 में पहली फिल्म स्टूडेंट नंबर 1 डायरेक्ट की थी और राजामौली पहली ही फिल्म डायरेक्ट करने के बाद छा गए थे। 'स्टूडेंट नंबर 1' उस साल की सबसे बड़ी हिट रह चुकी है।

Third party image reference
बतादें की इसके बाद भी राजामौली ने कई अच्छी और हिट फिल्में डायरेक्ट कीं और उसमें साल 2009 में आई फिल्म 'मगधीरा' भी बेस्ट साबित हुई थी जिसमे चिरंजीवी के बेटे रामचरन इस फिल्म में हीरो थे। इस फिल्म में भी बाहुबली जैसा ही भारी भरकम सेट और ढेर सारा पैसा खर्च किया गया था। 

Third party image reference
आपको बतादें की सिर्फ बाहुबली ही नहीं राजामौली ने एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं, उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्मों का रिकॉर्ड इतना तगड़ा है कि अगर उन्हें सुपरस्टार कहें तो गलत नहीं होगा, आपको बतादें की राजामौली की अब तक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली है। 
बाहुबली सीरीज से ही राजामौली ने देश की दूसरी फिल्म इंडस्ट्रीज को एक दिशा दी है। राजामौली अपनी शानदार फिल्मों के लिए कई अवॉर्ड भी हासिल कर चुके हैं। 2016 में राजामौली को सरकार ने पद्मश्री से सम्मानित किया था। इसके साथ ही आपको बतादें की उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड, तीन फिल्मफेयर अवॉर्ड, नंदी अवॉर्ड आदि से सम्मानित किया जा चुका है।

तो आप भी उन्हें कंमेंट में हैप्पी बर्थडे कह सकते है और बताये की उनकी डायरेक्ट की हुई मूवी कैसी होती है।

रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमे फ़ॉलो करना ना भूले।

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा