रेखा के दुपट्टे से लटककर मुकेश अग्रवाल ने दी थी जान, जाने रेखा की शादीशुदा जिंदगी के राज

दोस्तो, रेखा जब फिल्मों में आईं तो वो सांवली थीं, आपको बतादें की छरहरी हिरोइनों की तरह उनकी काया नहीं थी, वजन काफी ज्यादा था।
लेकिन आज रेखा की तुलना ग्रेचा गार्बो से होती है। बतादें की रेखा का जन्म 10 अक्टूबर, 1954 में चेन्नई में हुआ था। शायद आपको पता ना हो तो बतादें की रेखा साउथ के मशहूर एक्टर जेमिनी गणेशन की बेटी हैं।


Third party image reference
बतादें की रेखा ने अपनी जिंदगी में कई लोगों को डेट किया लेकिन मुकेश अग्रवाल से उनकी मुलाकात और शादी और फिर तलाक के किस्से आज भी लोग जानना चाहते हैं। 
आपको बतादें की साल 1990 में रेखा की मुलाकात दिल्ली के बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से हुई थी। आनन फानन में दोनों ने शादी करने का फैसला भी कर लिया। दरअसल मुकेश अग्रवाल ने अपने दम पर उस वक्त बहुत नाम कमाया था।


Third party image reference
आपको बतादें की वह अग्रवाल हॉटलाइन के मालिक थे। हर बॉलीवुड सेलिब्रिटी उन दिनों दिल्ली में उनका मेहमान हुआ करता था।
अब उधर रेखा भी फिल्मों में बहुत नाम कमा रही थीं और शादी करके सेटल होना चाहती थीं। एक कॉमन फ्रेंड के जरिए उसी दौरान रेखा की मुलाकात मुकेश अग्रवाल से हुई।
बतादें की दोनों की मुलाकात को एक महीना ही हुआ था कि मुकेश मुंबई पहुंचे और रेखा को प्रपोज कर दिया। उधर रेखा को भी किसी की तलाश थी तो उन्होंने हां कर दी।


Third party image reference
बतादें की दोनों ने उसी शाम जुहू के मुक्तेश्वर देवालय मंदिर में शादी भी कर ली। अगले दिन दोनों हनीमून के लिए भी चले गए।
मुकेश अग्रवाल के बारे में बात करते हुए उनके दोस्त नीरज ने बताया था- वो बहुत अच्छे इंसान थे।
लेकिन उनके साथ एक समस्या थी कि वो दिखाना चाहते थे कि उन्होंने दुनिया में बहुत कुछ हासिल किया है। बतादें की यह सारी बातें नीरज ने बीबीसी से बातचीत के दौरान कही थी।
रेखा और मुकेश अग्रवाल की शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली।शादी के दो महीने बाद रेखा ने दिल्ली जाना कम कर दिया था। लंबे समय तक रेखा की गैरमौजूदगी को मुकेश बर्दाश्त नहीं कर सके। वे चाहते थे कि रेखा फिल्में छोड़कर उनके साथ रहें।
बतादें की रेखा फिल्मों में काम करना चाहती थीं। शादी के छह महीने बाद ही रेखा ने तलाक की अर्जी दे दी। इसको मुकेश ने इतनी बुरी तरह से लिया की उन्होंने आत्महत्या कर ली।
बतादें की उससे पहले मुकेश ने रेखा से पहले अपनी जिंदगी में किसी और के होने का जिक्र किया था। उस दौरान वह डिप्रेशन में भी थे।
बतादें की एक दिन मुकेश ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।इस बात का खुलासा यासेर उस्मान की किताब में किया गया है कि मुकेश ने कई बार सुसाइड की कोशिश की थी। उनका बिजनेस लगातार घाटे में चल रहा था।
नोट:यह जानकारी अमर उजाला से ली गयी है।
वैसे आपको क्या लगता है इस बारे में, हमे कंमेंट करके जरूर बताएं।

रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमे फ़ॉलो जरूर करें।


Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...