अपने घर के नौकरों को इतनी सैलरी देते हैं अमिताभ बच्चन

दोस्तो, जैसे कि हम सब जानते है कि अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेता हैं। आप प्रसिद्ध हिन्दी साहित्यकार हरिवंश राय बच्चन के सुपुत्र हैं।
बतादें की साल1970 के दशक के दौरान उन्होंने बड़ी लोकप्रियता प्राप्त की और तब से भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे प्रमुख व्यक्तित्व बन गए हैं।

Third party image reference
बतादें की अमिताभ ने अपने करियर में अनेक पुरस्कार जीते हैं, जिनमें दादासाहेब फाल्के पुरस्कार, तीन राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार और बारह फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार सम्मिलित हैं।
उनके नाम सर्वाधिक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता फ़िल्मफेयर अवार्ड का रिकार्ड है। बतादें की अभिनय के अलावा बच्चन ने पार्श्वगायक, फ़िल्म निर्माता, टीवी प्रस्तोता और भारतीय संसद के एक निर्वाचित सदस्य के रूप में 1984 से 1987 तक भूमिका निभाई हैं।

Third party image reference
हाल ही में सबसे पोपुलर शो यानी कि लोकप्रिय टी.वी. शो "कौन बनेगा करोड़पति" में होस्ट की भूमिका बखूबी निभाते हैं। इस शो में उनके द्वारा किया गया 'देवियो और सज्जनो' सम्बोधन बहुचर्चित रहा है।

Third party image reference
तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अमिताभ बच्चन के घर पे कितने नौकर काम करते हैं और कितनी सैलरी है।
आपको बतादें की कुछ जानकारी के मुताबिक अमिताभ बच्चन के घर पे बारह नौकर काम करते हैं और उनकी सैलरी पच्चीस हज़ार रुपए महीने के आसपास बताई जा रही है।
लेकिन नौकरों की सैलरी को अगर मिला दें तो कितनी होती है।
आप सब को पता होगा कि अमिताभ बच्चन जो हैं बॉलीवुड के सबसे बड़े और सबसे ज्यादा रिच एक्टरों में से एक माने जाते हैं।
बतादें की अमिताभ बच्चन गरीब लोगों को बेहद ही ज्यादा मदद करने वाले इंसान माने जाते हैं। तो आप सबको पता होगा कि अमिताभ बच्चन का मुंबई शहर में एक संस्था है ,जिसमें जो लोग गरीब होते हैं जिनके पास रहने के लिए घर नहीं है, उनको अमिताभ बच्चन बने रहने के लिए घर और खाने के लिए खाना देते है।
अंत में बतादें की इसके अलावा कौन बनेगा करोड़पति में भी कई लोग उनके शो में आकर लाखों रुपए कमाते हैं ।

कैसी लगी आपको यह जानकारी, हमे कंमेंट करके जरूर बताएं।

रोजाना ऐसी ही अटपटी खबरों के लिए हमे फ़ॉलो जरूर करें।

Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...