होटल में बिल के साथ सौंफ और मिश्री क्यो दी जाती है, जानिए - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Thursday, 17 October 2019

होटल में बिल के साथ सौंफ और मिश्री क्यो दी जाती है, जानिए

दोस्तो वैसे देखा जाए तो आजकल सभी लोग रेस्टोरेंट में खाना खाने जाते हैं कुछ लोग रेस्टोरेंट में खाते हैं तो कोई ढाबे पर खाना खाते हैं। 

Third party image reference
पर क्या आपने कभी इस बात पर गौर किया है कि जब भी आप खाना खा कर उठते हैं तो आपको बिल के साथ सौंफ और मिश्री क्यों दी जाती है? 

Third party image reference
वैसे तो आपने शायद ही कभी इसके बारे में शायद सोचा होगा मेरी तरह आपको भी इसके बारे में नहीं पता है तो चलिएआज हम आपको बताते है कि किस वजह से सौंफ और मिश्री दी जाती है।

Third party image reference
वैसे आप जब भी कही बाहर खाना खाने जाते हैं तो वह खाना मसालेदार होता है और सलाद खाने से आपके मुंह में बदबू आने लग जाती है इसे दूर करने के लिए आपको सौंफ और मिश्री दी जाती है। 
बतादें की अगर आपको इस बात पर यकीन ना हो रहा हो तो आप ऐसा करके देख सकते हैं। अगर आपके मुंह से प्याज की बदबू आ रही हो तो आप सौंफ और मिश्री को खा कर देखिए आप फ्रेश महसूस करने लगेंगे।
बतादें की मुँह से आपके बदबू गायब हो जाएगी और इसके साथ आपको बतादें की सौंफ और मिश्री पाचन शक्ति बढ़ाने और जल्दी ही खाना पचाने में आपकी मदद करती है। 
इसीलिए अधिकतर लोग खाने के बाद सौंफ का सेवन करते हैं सौंफ का सेवन करने से पेट में एसिडिटी नहीं होती है इसीलिए यह खाना पचाने में सहायक है। 
दोस्तो अब तो सौंफ और मिश्री का जवाब आपको मिल ही गया होगा, इसी कारण से आपको सौंप और मिश्री दी जाती है जिससे आपके मुंह से बदबू भी नहीं आये और खाना भी आपका जल्दी पच जाए।
कैसी लगी आपको यह जानकारी, हमे कंमेंट करके जरूर बताएं।
रोजाना ऐसी ही अटपटी खबरों के लिए हमे फ़ॉलो जरूर करें।

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा