क्या आपको भी लड़कियों से बात करने में शर्म आती है?

दोस्तो, हमारे बचपन से ही हमे बड़े होने पर तक हमारे बड़ो का हमारे जीवन में बहुत बड़ा योगदान होता है। बहुत बार लड़कों की परवरिश ऐसे की जाती है कि चाहे वह सारे काम कितनी भी सहजता से कर लें लेकिन जब किसी लड़की से बात करनी होती है तो उनका आत्मविश्वास डगमगा जाता है।


Third party image reference
अगर आप भी ऐसी ही समस्या से परेशान है तो आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने वाले है जिसको जानकर आपका आत्मविश्वास लौट आएगा।
सबसे पहले तो लड़कियों से बात करने में अगर आपको थोड़ी भी शर्म महसूस होती है तो तुरंत इसे दूर करें क्योंकि किसी भी कार्यस्थल पर जब भी आप जाएंगे तो आपका सामना जरूर किसी न किसी महिला से होगा और अगर आप लड़कियों से बात करने में हिचकेंगे तो आपका इंप्रेशन बिगड़ सकता है।


Third party image reference
आपका यह हिचक दूर करने का सबसे अच्छा तरीका है कि जिस लड़की से बात कर रहें है उससे नजरें मिलाकर बात करें। बतादें की इस तरह से बात करने से आप अपनी बातों पर फोकस कर पाएंगे और आपके अंदर आत्मविश्वास भी आ जायेगा।
दोस्तो आल जब भी किसी लड़की से मिलें तो हल्की सी मुस्कुराहट अपने चेहरे पर जरुर रखें। बहुत ज्यादा भी हंसने से आपका इंप्रेशन बिगड़ सकता है। इसलिए ध्यान रखें न तो बहुत हंसे और न ही बहुत ज्यादा गंभीर रहने की कोशिश करें।


Third party image reference
जब आप किसी लड़की से मिलने के लिए जाए तो सबसे पहले अच्छी तरह तैयार होकर जाएं। मिलने का मकसद चाहे जो भी हो कोई डेट या फिर मीटिंग, किसी भी लड़की को अच्छे से तैयार लड़के बहुत पसंद होते हैं।
ऐसा करने से आपका आधा प्रभाव तो बोलने के पहले ही पड़ जाता है और हो सकता है आपके व्यक्तित्व से प्रभावित होकर वो स्वयं ही बोलने की पहल कर दे।
अब इसके साथ ही अगर आप उसे अपनी दोस्त बनाने की पहल करनी हो तो जब भी लड़की से मिलें तो कुछ तोहफा या सरप्राइज जरुर दें क्योंकि लड़कियों को सरप्राइज बहुत पसंद होते हैं लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि ये तोहफे या सरप्राइज बहुत महंगे या फिर ऐेसे न हों कि उसे बुरा लग जाए।
अब एक बार लड़कियों से बात करना शुरु करने पर आपको अपने अंदर की झिझक खत्म होती नजर आएगी। 

यदि आपके पास भी ऐसा कोई आईडिया है तो हमे कंमेंट करके जरूर बताएं।

रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमे फॉलो जरूर करें।


Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...