आप इस वजह से कभी भी नहीं भूल पाते अपना पहला प्यार

दोस्तो आपने अक्सर ऐसा सुना होगा कि पहला प्यार भुलाये नहीं भूला जाता है। आपको बतादें की यह बात एकदम सच है। पहला प्यार होता ही ऐसा कि उसकी यादें आजीवन जेहन में रहती हैं और स्मृतियां साथ-साथ चलती हैं।
बतादें की पहला प्यार, पहला चुं*बन और अपना आलिं*गन ऐसी स्मृतियां होती हैं जो इंसान कभी भी नहीं भूल सकता। दरअसल, हमें जीवन में प्रेम कई पड़ावों पर होता है लेकिन पहले प्यार की बात करते ही हमारी आंखों में अजीब-सी चमक आ जाती है।


Third party image reference
तो चलिए आज जानते हैं की हम क्यों अपना पहला प्यार नहीं भूलते।
आपको बतादें की रिलेशनशिप एक्सपर्ट एडीना महल्ली का कहना है कि आपका पहला प्यार जिंदगी का पहला अनुभव होता है। ये ही वजह है कि आप अपने पहले प्यार को कभी नहीं भूलते हैं।
आगे एडीना कहती हैं कि हमारे दिमाग का एक क्षेत्र जिसे हिप्पोकैंपस कहते हैं और वह हमारी यादों और भावनाओं के लिए जिम्मेदार होता है।


Third party image reference
इस वजह से सभी मनोवैज्ञानिक भी मानते हैं कि आपको दूसरी के मुकाबले पहले चीजें सबसे ज्यादा वक्त तक याद रहती हैं।
लेकिन ऐसे में अपने जीवन में कोई भी पहला अनुभव नही भूल सकता। यहां तक की आप अपनी नौकरी का पहला दिन भी उसी तरह से नहीं भूलते हैं जैसे पहला प्यार।


Third party image reference
सबसे हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि हम अपने पहले प्यार में अपनी प्रेमिका या पार्टनर के साथ भावनात्मक रूप से इतने गहरे जुड़ जाते हैं कि जो स्मृतियां होती हैं, वो हमसे गहराई से जुड़ी रहती हैं। पहले प्यार में जो एहसास होते हैं वो बेहद ही प्रबल होते हैं और हम उन्हें कभी नहीं भूलते हैं।
क्या आप अपने पहले प्यार को भूल गये है की अभी भी याद है? हमे कंमेंट करके जरूर बताएं।
रोजाना ऐसी ही अटपटी खबरों के लिए हमे फॉलो जरूर करें।

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...