कुछ ऐसे संकेत जो बताते हैं कि आपके इजहार में कहा गया 'आई लव यू' नकली है

दोस्तो जैसे कि हम सब जानते है कि आई लव यू’ यह वो तीन शब्द हैं जिसे लोग अक्सर प्यार में अपने पार्टनर को बोलते रहते हैं।
दोस्तो आपको यह बार जानकर दुख भी होगा कि कई बार यह तीन शब्द कहना नकली या झूठा भी हो सकता है। अब इस झूठ को पकड़ना इतना भी आसान नहीं है क्योंकि वो आपकी देखभाल में कोई कमी नही छोड़ते हैं।

Third party image reference
इस बारे में ऐसा भी हो सकता है कि आपको कुछ कष्ट ना हो और आप खुश रहें इस वजह से वो आपका ध्यान रखते हैं।तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे इशारों के बारे में जिनसे पता चलता है कि आपका आई लव यू कितना नकली है।
दोस्तो जब कोई आपसे प्यार करता है तो वो अक्सर आपके आसपास रहना पसंद करता है और आपकी आंखों में आंखें डाल, आपके हाथों को अपने हाथों में थाम, मीठे मुस्कान के साथ वो आप में खोना चाहता है। 

Third party image reference
आप इन सब बातों पर ध्यान नहीं देते हैं क्योंकि यह बातें आपके लिए बहुत ही छोटी और साधारण सी बात होती है। लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण बात है और इसका होना बेहद हीजरुरी होता है।
दोस्तो, तोड़ एक ऐसी चीज है जिसे लगभग सभी जोड़े प्यार के नाम पर अनदेखी करते हैं, वैसे देखा जाए तो यह बात बहुत ही गलत है। अगर आप उनके प्यार के लिए उनके सभी बातों को मान रहे हैं तो वह इसे हथियार के रूप में प्रयोग करने लग जाते हैं। यह एक कड़वी सच्चाई है।

Third party image reference
बतादें की प्यार के वचनबद्धता का माप आई लव यू के द्वारा निर्धारित किया जाता है और आई लव यू कहने का मतलब यह है कि यह रिश्ता हम दोनों के लिए बहुत ही गंभीर है। 
यह शब्द मात्र कह देने से कोई भी प्यार गहरा नही हो जाता है।ऐसा भी हो सकता है कि आपका साथी आपके प्यार में जुनून के साथ ही गहराई भी होना चाहिए।
आप किसी भी रिश्ते में चाहे क्यों न हो ईमानदारी बेहद जरूरी है। रिलेशनशिप और प्यार में जुनून नहीं होने से आपको जीवन को रोमांस खत्म हो जाता है।
अंत मे आप धीरे-धीरे आप एक-दूसरे से दूर जाने लगते हैं और आपके बीच एक गहरी खाई बन जाती है। दोस्तो, हालांकि कई बार प्यार में दूरी होने का मतलब यह नहीं है आपके साथ प्यार में न हो, फिर भी एक संभावना है जिसका आपको पता लगाना चाहिए। जब तक आप इसे महसूस नहीं करते हैं आपको इसे तुरंत वापस कहने की आवश्यकता नहीं है।

अब आपका क्या ख्याल है इस बारे में, हमे कंमेंट करके जरूर बताएं।

रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमे फॉलो जरूर करें।

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...