अगर आपके बाल सफेद हो रहे हैं तो नाभि में लगा ले ये चीज

जैसे कि हम सब जानते है कि प्रकृति ने ठंडे गर्म प्रभाव वाले क्षेत्रों में बसने बाले जीवों को बाल दिये हैं, जो जाडे की ॠतु में ठंड से रक्षा करते है और गर्मी में अधिक ताप से सिर की रक्षा करते हैं।

Third party image reference
वैसे आपको बतादें की जब शरीर से न सहने वाली गर्मी पडती है, तो शरीर से पसीना बहकर निकलता है, वह बालों के कारण गर्मी से जल्दी नहीं सूखता है।
बतादें की किसी भी कठोर वस्तु से अचानक हुए हमला से भी बाल बचाव करते है। आज हम बात एक ऐसी चीज के बारे मे बतायेगे जिसको सब जानते है और हर घर मे होता है और वो है देसी घी।

Third party image reference
दोस्तों क्या आप जानते भी है कि देसी घी हमारे सफेद हुए बालों को काला कर सकता है। बतादें की देसी घी अच्छी क्वालिटी का होना चाहिए। बहुत से लोगों का चेहरा मुरझाया हुआ रहता है। आंखों के नीचे काले घेरे हो जाते हैं।

  1. यदि आपको भी दुसरों को उबासी लेते देख उबासी आती है तो इसे जरुर पढ़े
  2. यदि आपको भी हस्तमैथुन किए बिना नींद नही आती तो इस गंदी आदत को ऐसे छुड़ाये - New!
  3. ये हैं दुनिया की 4 सबसे ताकतवर सब्जियां, इसका सेवन सभी को करना चाहिए
  4. सावधान हो जाइए, सेब खाने के 2 घंटे बाद तक गलती से भी न खायें ये चीजें - New!
  5. होटल में बिल के साथ सौंफ और मिश्री क्यो दी जाती है, जानिए - New!
तो अब ऐसे में यदि आप रोज देसी घी का इस्तेमाल नाभि पर करते हैं तो आपको इन सभी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। वैसे आपको बतादें की शुद्ध देसी घी नहीं मिलता तो आप इसके जगह सरसों या नारियल का तेल भी लगा सकते हैं।

Third party image reference
आपको बतादें की हमारी नाभि से 70 हजार से ज्यादा नारियां हमारे शरीर से जुड़ी होती है। जो हमारे पूरे शरीर पर नाभि में कोई भी चीज लगाने से काफी असर पड़ता है।
बतादें की ये आपको सिर्फ बालो मे ही नही होंठ फटे हुए हैं या फिर आपके होंठ काले पड़ गए हैं तो वह भी गुलाबी और नरम बना सकता हैं।
अब आप इसके इस्तेमाल करने का तरीका भी जानलें, बतादें के इसमें आपको करीब आधा चम्मच देसी घी लेना है अब इसे हल्का गुनगुना गर्म कर लेना है। अब आपको लेट जाना है और अच्छी तरह अपनी नाभि में इसे लगा लेना है।
बतादें की इसका टेंपरेचर ज्यादा गर्म नहीं होना चाहिए आप सोते समय इस उपाय को कर सकते हैं। इसके बाद आप देखेंगे कि कुछ ही दिनों के इस्तेमाल से आपके सफेद बाल काले हो सकते हैं।

कैसी लगी आपको यह जानकारी, हमे कंमेंट करके जरूर बताये।

रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमे फ़ॉलो जरूर करें।

Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...