पेश है दुनिया कि सबसे कीमती चॉकलेट, दाम जानकर छूट जाएंगे पसीने

दोस्तो जैसे कि हम सब जानते है कि चॉकलेट खाना सभी को पसंद होता हैं ऐसे में फिर चाहे वो देश हो या विदेश।
सभी इंसान को चॉकलेट अच्छा लगता है, वैसे चॉकलेट भी कई प्रकार के होते हैं, कुछ महंगे तो कुछ सस्ते होते हैं। चॉकलेट का चलन अब ऐसा हो गया है कि जन्मदिन या किसी समारोह में दिए जाने वाले उपहारों में भी शामिल किया जाता है।

Third party image reference
लेकिन आज हम आपको जिस चॉकलेट के बारे में बाता रहे हैं अगर उसे (Expensive Chocolate) कहा जाए तो गलत नहीं होगा। बतादें की यह चॉकलेट कोई आम चॉकलेट नहीं है उसकी कीमत जानकार आप भी हैरान हो जाएंगे।
बतादें की किमत का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि उतने पैसे में आप एक कार खरीद सकते हैं। नहीं यकीन हो रहा है तो हम आपको बताते हैं, कहां और किसने बनाया है यह सबसे महंगा चॉकलेट।
आपको बतादें की बता दें कि आईटीसी (ITC) ने दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट पेश की है, इसकी कीमत 4.3 लाख रुपये प्रति किलोग्राम है, बतादें की आईटीसी ने इस चॉकलेट को अपने फैबेल ब्रांड के तहत पेश किया है।
आईटीसी के यह लक्जरी चॉकलेट ब्रांड फैबेल एक्सिक्विज़िट चॉकलेट ने अपनी सीमित श्रृंखला की चॉकलेट ट्रिनिटी ट्रफल्स एक्ट्राआर्डिनायर पेश की है, बतादें की यह गिनीस वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गई हैं, अब इसे दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट का दरज्जा प्राप्त हो गया है।
बतादें की आईटीसी के मुख्य परिचालन अधिकारी (चॉकलेट, कनफेक्शनरी, कॉफी और नयी श्रेणी) खाद्य विभाग अनुज रुस्तगी ने इस बारे में कहा कि फैबेल में हम नया बेंचमार्क स्थापित कर काफी खुश हैं।
इस बारे में उनका यह भी कहना है कि हमने सिर्फ भारतीय बाजार नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर यह उपलब्धि हासिल की है, हम गिनीस वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल हो गए हैं। यह सीमित संस्करण हाथ से बने लकड़ी के बॉक्स में उपलब्ध रहेगी। इनमें 15 ग्राम की 15 ट्रफल्स होंगी, इस बॉक्स की कीमत सभी करों सहित एक लाख रुपये होगी।
तो क्या आप इस चॉकलेट का खाना चाहेंगे हमें कमेंट करके जरूर बताएं।
रोजाना ऐसी ही चटपटी खबरों के लिए हमें फॉलो करना बिल्कुल ना भूलें।
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा

loading...
loading...
loading...