जानिए कौन है यह शख्स, जो शी जिनपिंग से मुलाकात में हर वक़्त मोदी के साथ रहता है - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 12 October 2019

जानिए कौन है यह शख्स, जो शी जिनपिंग से मुलाकात में हर वक़्त मोदी के साथ रहता है

जैसे कि हम सब जानते है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच शुक्रवार को अनौपचारिक मुलाकात हुई।

Google image
बतादें की इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के परंपरागत पोशाक में नजर आए और मोदी दक्षिण भारत की खास ड्रेस 'वेश्टी' में दिखे।
इस अनौपचारिक मुलाकात में दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्षों के अलावा दो इंटरप्रेटर नजर आए। मोदी के साथ जो इंटरप्रेटर हैं उनका नाम रवींद्रन मधु सूदन है।
बतादें की अगस्त 2018 में जब पीएम मोदी ने वुहान में जिनपिंग से मुलाकात की थी, उस वक्त भी यही इंटरप्रेटर थे,तो जानते है कौन है यह इंस्पेक्टर।
कौन हैं रवींद्रन मधु सूदन ?
बतादें की मधु सूदन बीजिंग में भारतीय दूतावास में पहले सचिव (राजनीतिक) रहे हैं, आपकी जानकारी के लिए बतादें की मधु सूदन 2007 में इंडियन फॉरेन सर्विस में आए।
बतादें की मधु सूदन के करियर का सबसे ज्यादा वक्त चीन में ही बीता है। उनकी साल 2007 में सलेक्शन के बाद उनकी ट्रेनिंग हुई फिर पहली साल 2009 में चीन में हुई। यहां वो दो साल तक रहे।
बतादें की चीन के बाद साल 2011 में मधु सूदन को सैन फ़्रांसिस्को के भारतीय दूतावास में भेजा गया। इसके बाद उनको साल 2013 में वापस बीजिंग बुला लिया गया।
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2014 में जब जिनपिंग भारत आए थे, तब भी उन्होंने ही इंटरप्रेटर का काम किया था।
अंत मे आपको बतादें की मधु सूदन की लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक उन्हें चाइनीज के अलावा इंग्लिश, हिंदी, मलयालम और तमिल आती है। बतादें की उन्होंने साल 2002 से 2006 के बीच चेन्नई के कॉलेज से इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में की है।

तो आपको क्या लगता है इस बारे में, हमे कंमेंट करके जरूर बताएं।

रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमे फ़ॉलो जरूर करें।

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा