पीएम मोदी ने उठाया कचरा तो ट्रेंड करने लगा #DontGoBackModi

दोस्तो, जैसे कि हम सब जानते है कि तमिलनाडु के तटीय कस्बे महाबलिपुरम (ममल्लापुरम) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीच पर स्वच्छता अभियान चलाया।
बतादें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह की सैर के दौरान एक बीच पर से प्लास्टिक का कूड़ा, पानी की बोतलें और दूसरे किस्म का कचरा उठाते देखा गया।

Third party image reference
अब पीएम मोदी ने ट्विटर पर तीन मिनट का एक वीडियो जारी किया जिसमें वह कूड़ा एकत्र करते हुए नजर आए। उन्होंने लोगों से अपील की कि सार्वजनिक स्थानों को साफ एवं सुंदर रखा जाए।
बतादें की पीएम मोदी के वीडियो जारी करते ही सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा तेज़ी से वीडियो वायरल हो लगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छता अभियान के प्रति समर्पण देखकर ट्विटर पर हैशटैग #DontGoBackModi ट्रेंड करने लगा।
बतादें की इस ट्रेंड के साथ लोग ट्वीट कर कह रहे हैं कि आप पर पूरे देश को गर्व हैं। इसके अलावा #MYPM, #MamallapuramBeach और #Plogging भी ट्रेंड कर रहा है।
बतादें की इस वीडियो को मोदी के कई मंत्रियों ने भी शेयर किया है। शायद आपको पता ना हो तो बतादें की वीडियो को शेयर कर नितिन गडकरी ने कहा, हमारे माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी हम सबके लिए प्रेरणा के स्रोत हैं।
गांधी जी के स्वच्छ भारत के सपने को पूरा करने के लिए हमारे प्रधानमंत्री जी ने एक जन आंदोलन की शुरूआत की है जिसका नेतृत्व वह स्वयं ही कर रहे हैं और इस बात का हम सभी के लिए गर्व का विषय है।
बतादें की इस बारे में पीएम मोदी ने बीच पर सफाई का वीडियो शेयर कर क्या लिखा?
आपको बतादें की इस पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा की, "मामल्लापुरम में आज सुबह एक बीच पर 'प्लॉगिंग' करते हुए। यह करीब 30 मिनट तक चला। साथ ही मेरा 'एकत्र' किया हुआ कूड़ा जयराज को थमाया जो होटल के स्टाफ हैं।
आगे बताये तो प्रधानमंत्री ने लिखा की "हम सब सुनिश्चित करें कि हमारे सार्वजनिक स्थान साफ एवं सुंदर रहें। तो चलिए, सुनिश्चित करते हैं कि हम स्वस्थ एवं सेहतमंद रहें।" 'प्लॉगिंग' का मतलब जॉगिंग करते या दौड़ते वक्त प्लास्टिक की उपयोग की हुई बोतल जैसा कूड़ा-कचरा उठाना होता है।
इसके अलावा एक और ट्वीट में मोदी ने कहा, "मामल्लापुरम में खूबसूरत तट के किनारे तरोताजा करने वाली सैर और कसरत।" इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मोदी ने देश को एकल प्रयोग प्लास्टिक से मुक्त बनाने के अभियान की घोषणा की थी।

आपको मोदी जी का यह नेचर कैसा लगा? हमे कंमेंट करके जरूर बताये।

रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरो के लिए हमे फ़ॉलो जरूर करें।
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...