गुजरात में बनने जा रहा है 1000 करोड़ की लागत से यह भव्य मंदिर

क्या आप जानते है की गुजरात उमैया धाम में 1 हजार करोड़ की लागत से 100 मीटर ऊंचा भव्‍य मंदिर बनने जा रहा है। बतादें की पाटीदारों के इस विशाल मंदिर का नाम विश्‍व उमैया धाम होगा। यह मंदिर इसी वर्ष मंदिर का शिलान्‍यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था और अगले वर्ष फरवरी में इसका निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा।

Third party image reference
आपको बतादें की इसके लिए 26 फरवरी 2020 को एक धर्म संसद का आयोजन किया गया है जिसमें हिंदू, जैन, बौद्ध और सिख धर्म के धर्माचार्य सभी हिस्‍सा लेने वाले है।
बतादें की इस मंदिर को जो फाउंडेशन बना रही है वो विश्‍व उमैया फाउंडेशन ने कहा है कि दानदाताओं ने पहले ही 375 करोड़ रुपये दान देने का वादा कर दिया है और इसमें से 100 करोड़ रुपये प्राप्त भी हो गए हैं।
अब फाउंडेशन के समन्‍वयक आरपी पटेल ने कहा, '29 फरवरी को करीब एक लाख लोग कार्यक्रम में शामिल होंगे| बतादें की जिसमें देश और विदेश से भक्‍त शामिल होंगे। मंदिर और उसके परिसर का निर्माण कार्य 5 साल में पूरा हो जाएगा।
आपको बतादें की इस बारे में पटेल ने यह भी कहा की, 'फाउंडेशन को 375 करोड़ रुपये के दान की पुष्टि हो गई है और 100 करोड़ रुपये मिल भी गए हैं। इस पूरी परियोजना की लागत करीब 1 हजार करोड़ रुपये है। दुनियाभर के भक्‍त दान भेज रहे हैं।
तो अब हमने निर्णय लिया है कि मंदिर के निर्माण शुभारंभ होने के दौरान सभी धर्मों के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा क्‍योंकि यह केवल पाटीदारों का मंदिर नहीं बल्कि जगत जननी का मंदिर है।'

वैसे आपको क्या लगता है इस बारे में, हमे कमेंट करके जरुर बताये।

रोजाना ऐसी ही चटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें।

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...