24 कैरेट गोल्ड से बने इस साफे की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

दोस्तों, आज हम आपको एक ऐसे साफे के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। जी हां आज  हम जिस सोफे की बात कर रहे है वो 24 कैरेट गोल्ड का बना है, आपको बतादें की इसका वजन लगभग 580 ग्राम है और 9 मीटर जितना लंबा है। बतादें की इसे जयपुर के ही डिजाइनर भूपेंद्र सिंह शेखावत ने बनाया है।


बतादें की भूपेंद्र के मुताबिक,  इस साफे को बनाने में उन्हें काफी लंबा वक्त लगा तथा लगभग 48 लोगों ने इस काम में उनकी सहायता की है, अब  इस साफे की कीमत लगभग 22 लाख रुपए है। भूपेंद्र के मुताबिक, ये एक पारंपरिक परिधान है।

शायद 70 से 80 वर्ष पूर्व तक राजपूत सोने से बने साफे धारण किया करते थे। पर धीरे-धीरे यह प्रथा समाप्त होती चली गई। अब ऐसे में भूपेंद्र के मुताबिक, सोने का साफा तैयार करने से पूर्व उन्होंने तांबे के तारों का साफा बनाया।
बतादें की वह उसमें कामयाब होने के पश्चात उन्होंने यह परीक्षण चांदी संग किया एवं लोगों ने उसे भी विशेष पसंद किया, अब बाद में उन्होंने अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते हुए सोने के इस साफे को बनाया। आपको बतादें की आगे उन्होंने बताया कि इस साफे को बनाने के संग ही उनसे अनेक लोगों ने संपर्क कर इसे खरीदने की तमन्ना व्यक्त की है।
वैसे आपको क्या लगता है इस बारें में, हमे कमेंट करके जरुर बताये।
रोजाना ऐसी ही चटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें।
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...