हॉलीवुड की यह 5 फ़िल्में बना चुकी है यूनिक रिकॉर्ड, एक फ़िल्म थी 2500 करोड़ की - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Thursday, 21 November 2019

हॉलीवुड की यह 5 फ़िल्में बना चुकी है यूनिक रिकॉर्ड, एक फ़िल्म थी 2500 करोड़ की

दोस्तों वैसे तो फिल्मों के बारे में जो बातें लोग जानते हैं वो उनकी स्टोरी, कमाई और स्टार कास्ट के बारे में होती हैं। लेकिन कीसी को कम ही को पता है कि कोई भी फिल्म जब बनती है तब उसके पूरे सफर में वो तमाम आयामों से होकर गुजरती है।
आपको बतादें की ऐसे में सिर्फ कुछ फिल्में ही हैं जो अनोखे रिकॉर्ड बना पाती हैं। इन रिकॉर्ड्स के कारण यह फिल्म अमर हो जाती हैं और कभी भी पुरानी नहीं लगती। ऐसे में आज हम ऐसी ही पांच फिल्मों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने अनोखे रिकॉर्ड बनाए हैं और इन फिल्मों के नाम सुनते ही आप चौंक जाएंगे।
बतादें की यह सभी रिकॉर्ड कमाई को लेकर भी हैं और फ्लॉप होने को लेकर भी, तो चलिए जानते है।

Third party image reference
आपको बतादें की हॉलीवुड की फिल्में अपनी महंगे बजट के लिए जानी जाती है लेकिन इनमें भी जो सबसे महंगी फिल्म है वो है पायरेट्स ऑफ केरेबियन। बतादें की इस सीरीज की फिल्मों का बजट 2500 करोड़ रुपए था।
सबसे ज्यादा ऑस्कर जीतने वाली

Third party image reference
अब यह फिल्म का नाम सुनते ही आपके कानों में एक मधुर-सी धुन बजने लगेगी और और एक अमर सीन याद आ जाएगा। जी हां, यह फिल्म है टाइटेनिक। केट विंसलेट और लियानार्डो डी-केप्रियो स्टारर इस फिल्म का हर एक सीन शानदार है। बतादें की इस फिल्म को इसकी खूबियों के लिए सबसे ज्यादा 11 ऑस्कर अवॉर्ड मिले थे जो एक रिकॉर्ड है।
सबसे बड़ी ओपनिंग

Third party image reference
अब बात करें तो हॉलीवुड फिल्में वैसे तो दुनियाभर में धमाकेदार बिजनेस करती हैं और कुछ फिल्में तो पहले ही दिन जलवा दिखा देती हैं। अब ऐसे में इनमें से सबसे बड़ा जलवा दिखाने वाली जो फिल्म है उसका नाम है 'एवेंजर्स एंडगेम'। मार्वल सीरीज की फिल्म का लेटेस्ट वर्जन हाल ही में आया था और इसने 865 करोड़ की सर्वोच्च ओपनिंग का मजा लिया था।
सबसे ज्यादा कमाई वाली एनिमेटेड फिल्म

Third party image reference
आपको बतादें की हाल ही में एक एनिमेटेड फिल्म आई थी The Lion King इस फिल्म में बॉलीवुड सितारों ने भी हिंदी वर्जन में आवाज दी है। आपको बतादें की इस फिल्म को काफी पसंद किया गया। इसके नाम, सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एनिमेटेड फिल्म का रिकॉर्ड भी है।
दुनिया की सबसे बड़ी फ्लॉप

Third party image reference
आपको बतादें क जहां एक तरफ फिल्मों की कमाई, अवॉर्ड और बजट के रिकॉर्ड की बात होती है वहीं कईं फिल्में असफल होकर भी रिकॉर्ड बना जाती हैं। अब इनमें जिस फिल्म का नाम टॉप पर है वो है असुरा। बतादें की 779 करोड़ के बजट से बनी इस फिल्म के नाम पर सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म का रिकॉर्ड दर्ज है। इस फिल्म ने पहले हफ्ते में 7.3 मिलियन डॉलर कमाए जबकि दूसरे हफ्ते तो थिएटर से ही बाहर हो गई।

तो कैसी लगी आपको यह जानकारी, हमे कमेंट करके जरुर बताये।

रोजाना ऐसी ही चटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें।

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा