जेल की हवा खा चुके हैं यह 5 क्रिकेटर - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 2 November 2019

जेल की हवा खा चुके हैं यह 5 क्रिकेटर

दोस्तों क्या आप जानते है कि क्रिकेट जगत में ऐसे कई शरीफ क्रिकेटर आए जिनकी अच्छाइयां के लिए उनको दुनिया भर में मान-सम्मान मिला, लेकिन कुछ ऐसे भी क्रिकेटर है जिन्हें कुछ विवादों के कारण दुनिया के सामने शर्मिंदा होना पड़ा और उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ी।
तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही क्रिकेटरों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने जेल की हवा खाई है, तो चलिए जानते।
1. एस. श्रीसंत

Third party image reference
जैसा की हम सब जानते है कि एस. श्रीसंत भारतीय टीम के एक बहुत ही बेहतरीन तेज गेंदबाज रह चुके हैं, और यह आईपीएल मैच की फिक्सिंग के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए थे। बतादें की उसके बाद इन्हें क्रिकेट में आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है।
2. अमित मिश्रा

Third party image reference
अब आपको बतादें की अमित अमित मिश्रा भारतीय टीम के एक बहुत ही अच्छे स्पिनर गेंदबाज है, अमित मिश्रा को महिला मित्र के ऊपर कथित तौर पर केतली फेंकने के अपराध में जेल जाना पड़ा है।
3. मोहम्मद आमिर

Third party image reference
शायद आपको पता ना हो तो बता दे की मोहम्मद आमिर पाकिस्तान टीम के खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक है, बतादें की इस जनाब को साल 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स क्रिकेट के मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तान के कप्तान सलमान बट्ट के साथ मैच फिक्सिंग के लिए मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ को काफी समय तक जेल में रहना पड़ा था।
4. बेन स्टोक्स

Third party image reference
बतादें की बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम के एक बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, शायद आपको पता ना हो तो बता दे की बेन स्टोक्स को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान एक युवक को शारीरिक नुकसान पहुंचाने के अपराध में जेल की हवा खानी पड़ी थी।
5. नवजोत सिंह सिद्धू

Third party image reference
अब अंत मे आपको बतादें की नवजोत सिंह सिद्धु भारतीय टीम के एक पूर्व खिलाड़ी हैं, नवजोत सिंह सिद्धू को साल 1988 में एक व्यक्ति की हत्या करने के मामले में 3 साल की सजा मिली थी।
वैसे आपको बतादें की उसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने कुछ समय जेल में रहने के पश्चात उस फैसले के खिलाफ कोर्ट में एक अपील की थी। जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर नवजोत सिंह सिद्धू को रिहा कर दिया था।
आपको इस बारे में क्या लगता है हमें कमेंट करके जरूर बताएं।
रोजाना ऐसी खबरों के लिए हमें फॉलो जरूर करें।

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा