विराट कोहली जन्मदिन: जाने विराट कोहली के बारे में रोचक और अद्भुत बातें - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 2 November 2019

विराट कोहली जन्मदिन: जाने विराट कोहली के बारे में रोचक और अद्भुत बातें

आज हम आपको विराट कोहली के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने वाले है जिसके बारे में शायद ही आप जानते हो।
वैसे तो विराट कोहली अपना जन्मदिन बड़े ही छाव से मनाते है पर आज यह पर उनकी तारीफ करके और उनके जीवन की सराहना करके मनाने वाले है, तो चलिये जानते है विराट कोहली के बारे में कुछ ऐसी बातें जो सभी फैंस को पता होनी चाहिए।

Third party image reference
आपको बतादें की विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर का उत्तराधिकारी माना जाता है। तो आईये जानते है विराट कोहली के बारें में रोचक बातें।
विराट कोहली से जुड़ी रोचक बातें
1. सबसे पहले आपको बतादें की विराट कोहली को बचपन में उनके कोच अजीत चौधरी ने एक निकनेम दिया था और वह निकनेम चीकू था। 

Third party image reference
2. शायद आपको पता ना हो तो बतादें की अभी भारतीय खिलाड़ियों में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड विराट के नाम ही है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय मैच में करीब 52 गेंदों पर 100 रन बनाए थे। 
3. बतादें की विराट कोहली टैटू के शौकीन हैं। उन्होंने चार बार टैटू बनवाएं हैं। जिसमे समुराई यौद्धा वाला टैटू उन्हें सबसे अधिक पसंद है।

Third party image reference
4. साल 2006 में रंजी ट्रॉफी के एक खास मैच में कर्नाटका के विरुद्ध खेलते वक्त उनके पिता प्रेम कोहली का निधन हो गया था। अब ऐसा होने के बाद भी उन्होंने टीम को नहीं छोड़ा और दिल्ली की तरफ से अपना रंजी पदार्पण किया। 
5. आपको बतादें की कोहली अपने फैशन सेंस के लिए भी काफी ज्यादा जाने जाते हैं। आपको बतादें की उनका नाम 10 बेहतरीन कपड़े पहनने वाले आदमियों में शामिल हैं। इस सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का नाम भी शामिल है। 

Third party image reference
6. बतादें की अभी वे एक दर्जन से भी ज्यादा ब्रांड्स के लिए प्रचार करते हैं। इनके बारे में ऐसा भी माना जाता है कि वह खास 'विसल्स' क्लब जिसमें 100 रुपए से ज्यादा के ब्रांड्स का प्रचार करने वाले खिलाडी में भी शामिल हैं।
7. आपको बतादें की विराट की लड़कियों में लोकप्रियता गजब की है। बतादें की उन्हें खून से लिखे प्रेम पत्र मिलना बेहद ही सामान्य बात है। 

Third party image reference
8. आप सभी को पता ना हो तो बतादें की विराट कोहली बचपन में करिश्मा कपूर को पसंद करते थे। 
9. बतादें की विराट कोहली को स्वादिष्ट खाना बेहद ही पसंद है जब वे दुनिया में कहीं भी यात्रा करते हैं, जब वे अपने घर होते है तो उन्हें अपनी मम्मी के हाथों की बनी मटन बिरयानी और खीर पसंद है। 
10. शायद आपको पता ना हो तो बतादें की साल 2013 में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के हाथों से उन्हें अर्जुन अवॉर्ड प्राप्त हुआ था और महज 23 साल की उम्र में ही ICC का क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब 2012 में जीता था। 
तो यह थी विराट कोहली से जुड़ी कुछ रोचक जानकारी जिसके बारे में शायद आपको पता नही था। वैसे आप हमें कंमेंट करके भी बता सकते है आपको किसी लगी यह जानकारी।
रोजाना ऐसी ही चटपटी ख़बरों के लिए हमे फ़ॉलो जरूर करें।

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा