अच्छी और बेहतर यौन शक्ति के लिए इन चीजों से बचकर रहें सभी मर्द - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Monday, 25 November 2019

अच्छी और बेहतर यौन शक्ति के लिए इन चीजों से बचकर रहें सभी मर्द

दोस्तो, आज के इस मॉडर्न लाइफस्टाइल में मर्द कुछ ऐसे चीजों का सेवन ज्यादा करने लगते हैं, जिसका सीधा असर उनके यौन शक्ति पर पड़ता हैं।



बतादें की इससे पुरुषों में यौन दुर्बलता जन्म ले लेती हैं और फिर पुरुष शारीरिक रूप से कमजोर हो जाते हैं। अब ऐसे में आज इसी विषय में बात करेंगे।

वैसे आपको बतादें की कुछ ऐसी चीजें है जिन चीजों के सेवन से हर मर्द को दूर रहना चाहिए। तो आइये इसके बारे में जानते हैं थोड़ा विस्तार से।

1 .एक अच्छी और बेहतर यौन शक्ति के लिए पुरुषों को बर्गर, पिज्जा और फास्ट फूड से दूर रहना चाहिए। बतादें की इसमें पाए जाने वाला तत्व टेस्टेस्टेरोन हार्मोन को प्रभावित करता हैं। जिससे पुरुषों की यौन शक्ति कमजोर हो जाती हैं।

बतादें की ये सेहत को भी बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचाने वाला होता है। इसलिए मर्द इससे बच कर रहें।

2 . अब आपको यह भी बता दें की रेड मीट का सेवन करने से न केवल मर्द बल्कि महिलाओं की सेक्‍सुअल हेल्थ पर भी असर पड़ने लगता है। ये महिलाओं में प्रोजेस्टेरोन हार्मोन को कम कर देता हैं। तो वहीं ये पुरुषों के हार्मोन को भी ज्यादा नुकसान पहुंचाता हैं।

3 . आपको बतादें की शराब किसी भी तरह से सेहत के लिए खतरनाक है। तो इससे शारीरिक में कई तरह की परेशानियां जन्म ले लेती हैं। ये सेक्स लाइफ को भी काफी ज्यादा खराब कर सकती है। इसलिए मर्दों को इस चीज से दूर रहना चाहिए।

4 . आपको बतादें की कॉर्न फ्लेक्स मर्दों के लिए नुकसानदायक होता है। तो इसके अधिक सेवन से सेक्स लाइफ पर बुरा प्रभाव पड़ता है। ऐसे में इससे मर्दों में शीघ्रपतन और नपुंसकता की समस्या जन्म ले लेती हैं।

5 . अब आपको अंत मे बतादें की एक अच्छी और बेहतर यौन शक्ति के लिए मर्दों को सिगरेट से भी दूर रहना चाहिए। क्यों की अधिक सिगरेट का सेवन प्राइवेट पार्ट में इरेक्शन को कम कर देता हैं।

कैसी लगी यह जानकारी, हमे कमेंट करके जरूर बताएं।

रोजाना ऐसी ही चटपटी खबरों के लिए हमे फॉलो जरूर करें।

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा