इस 'वेबसाइट' की मदद से आप भी खोज सकते हैं अपने 'हमशक्ल' को, जानिए कैसे - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Thursday, 28 November 2019

इस 'वेबसाइट' की मदद से आप भी खोज सकते हैं अपने 'हमशक्ल' को, जानिए कैसे

दोस्तो हर किसी के लिए अपने जैसी शक्ल के व्यक्ति को देखना बड़ा रोमांचक अनुभव हो सकता है। ऐसे में आमतौर पर सेलेब्स को ही यह मौका मिलता है, क्योंकि उन्हीं के डुप्लीकेट होते हैं, लेकिन आपको बतादें की आप चाहे तो अपना हमशक्ल खोजने की कोशिश कर सकते है।


वैसे आपको बतादे की इस काम में (ट्विन स्ट्रैंजर्स डॉट नेट) नामक वेबसाइट मदद कर सकती है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अप्रैल 2015 में नियाम गिनी नामक एक 26 वर्षीय स्टूडेंट और टीवी प्रेजेंटर ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर ट्विन स्ट्रैंजर्स नामक प्रोजेक्ट शुरू किया था।

अब अब क्या था सिर्फ कुछ ही महीनों के भीतर उनके आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा, जब उन्हें अपनी एक नहीं, दो-दो हमशक्ल मिल गईं।

आपको बतादें की डबलिन की नियाम को अपनी पहली डुप्लीकेट मिली कारेन ब्रैनिगन के रूप में। अब यह दोनों की मुलाकात भी हुई और उनकी फोटो जल्द ही सोशल मीडिया में वायरल हो गईं।

वैसे तो यह कुछ भी नहीं, आपको बतादें की कुछ समय बाद इटली की लुइसा गिजार्डी ने उनकी वेबसाइट के जरिए उनसे कॉन्टैक्ट किया। नियाम को यह देखकर बड़ी हैरानी हुई कि लुइसा भी हूबहू उन्हीं की तरह थी।

वे उनसे मिलने इटली भी गईं थी, जहां पर लुइसा की मां ने कहा कि दूर से नियाम को देखकर मुझे लगा कि मेरी बेटी ही है।

अब इस वेबसाइट पर इस तरह के कई अन्य 'अनजान जुड़वां' की तस्वीरें और वीडियो हैं। वैसे आपको बतादें की जुड़वां खोजने के मामले में शायद वेबसाइट की फाउंडर नियाम सबसे ज्यादा लकी हैं, क्योंकि उन्हें आइरिन के रूप में अपनी तीसरी डुप्लीकेट भी मिल गई है। उन दोनों का वीडियो भी वेबसाइट पर अपलोड है।

वैसे आपको बतादें की इस वेबसाइट पर रजिस्टर कराने के बाद अपनी कुछ फोटो अपलोड करनी पड़ती है। अब इसके बाद आपको कुछ विकल्पों पर क्लिक करना होता हे। इनमें आपके चेहरे के बारे में पूछा जाता है, जैसे- चेहरे का शेप, आंखों और आइब्रो का प्रकार आदि।

अब आपको दिए गए विकल्पों में से सबसे उपयुक्त पर क्लिक करना होता है। फिर यह वेबसाइट अपने डेटाबेस में से आपके चेहरे से मिलते-जुलते चेहरे छांटकर पेश करती है।

तो कैसी लगी यह जानकारी, हमे कंमेंट करके जरूर बताएं।

रोजाना ऐसी चटपटी खबरों के लिए हमे फ़ॉलो जरूर करें।

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा