रात में ब्रा उतारकर सोने के ये है बड़े फ़ायदे, जानले फायदें में रहेगी आप - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Thursday, 28 November 2019

रात में ब्रा उतारकर सोने के ये है बड़े फ़ायदे, जानले फायदें में रहेगी आप


वैसे देखा जाए तो रात में ब्रा पहनकर सोने या उतारकर सोने को लेकर महिलाओं के अलग तर्क हैं, ऐसे में कोई ब्रा पहनकर सोना पसंद करता है।

लेकिन आज हम आपको बतादें की इसके पीछे कुछ महिलाओं का तर्क होता है कि इससे उनके ब्रेस्ट सैगी नहीं होते हैं, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ महिलाएं रात में सोते वक्त ब्रा उतारकर सोना पसंद करती हैं।

आपको बतादें की कई रिसर्च में ऐसा भी पाया गया है कि रात में ब्रा पहनकर सोने से ब्रैस्ट कैंसर का खतरा बढ़ जाता है, तो आइए TOI के मुताबिक़, जानते हैं कि रात में ब्रा पहनकर सोने से आपके ब्रेस्ट पर क्या प्रभाव पड़ता है।

रक्त प्रवाह पर पड़ता है असर

आपको बतादें की आजकल महिलायें अंडरवायर ब्रा पहनना काफी पसंद कर रही हैं, ऐसे में ये ब्रा खून के दौरे पर असर डालती हैं।

आपको बतादें की वायर की वजह से ब्रेस्ट एरिया के आसपास की मसल्स काफी ज्यादा सिकुड़ जाती हैं और इससे नर्वस सिस्टम को भी नुकसान पहुंचता है।

वहीं दूसरी तरफ अगर आप कोई बहुत टाइट ब्रा पहनती हैं तो आपके ब्रेस्ट के टिश्यू को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचता है, इसीलिए रात में सोने जाने से पहले ब्रा उतारने की सलाह दी जाती है।

वैसे आपको यह भी बतादें की इस बात की भी संभावना होती है कि अगर आप रात में ब्रा पहनकर सोते हैं तो इससे हुक और स्ट्रैप आपकी त्वचा में धंस सकते हैं या नुकसान पहुंचा सकते हैं, अब ऐसा करने पर इससे स्किन में खुजली की भी समस्या हो सकती है।

तो अगर आप लंबे समय तक ब्रा पहने रहती हैं तो ब्रेस्ट में गांठ बनने की संभावना भी हो सकती है, तो जब भी आपको असहज महसूस हो तुरंत ब्रा को निकाल फेंकें।

रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरूर करें।

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा