फिल्म की शूटिंग के बाद हीरोइनों के कपड़ों के साथ क्या होता है? जानिए - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Sunday, 10 November 2019

फिल्म की शूटिंग के बाद हीरोइनों के कपड़ों के साथ क्या होता है? जानिए

जैसे की हम सब जानते है की बॉलीवुड फिल्मों में हमने देखा है कि फिल्म में हीरोइन कई तरह के कपड़े पहनती हैं और कई बार तो एक गाने में कई तरह के कॉस्ट्यूम पहन लेती हैं। अब एक आपको बतादें की एक फिल्म आई थी एक्शन रिप्ले, जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन ने 125 तो फिल्म हीरोइन में करीना कपूर खान ने 130 तरह के कपड़े पहने थे।

Third party image reference
लेकिन, क्या कभी आपने सोचा है कि आखिर फिल्म की शूटिंग पूरी होने के बाद इन कपड़ों का क्या किया जाता है? अगर आपने मन में ये सवाल उठता है तो हम आपको आपको इस सवाल का जवाब दे रहे है, तो चलिए जानते है.
वैसे आपको बताते हैं कि फिल्म में कोई भी हीरोइन या हीरो जो कपड़े पहनते हैं, उनके लिए कोई फीक्स मैथड नहीं है, आपको बतादें की सभी कॉस्ट्यूम के साथ साथ अलग-अलग तरीके से इस्तेमाल में लिया जाता है।
दोबारा होता है इस्तेमाल

Third party image reference
आपको बतादें की जब एक बार शूटिंग में कपड़ों का इस्तेमाल कर लिया जाता है तो उसके बाद उन्हें प्रोडक्शन हाउस को वापस कर दिए जाते हैं तो कई बार इन कपड़ों को दोबारा इस्तेमाल कर लिया जाता है, वैसे आपको बतादें की अधिकतर इनका इस्तेमाल जूनियर आर्टिस्ट ही करते हैं।
कई बार हो जाती है नीलामी

Third party image reference
बतादें की कई बार हीरो या हीरोइनों के कपड़ों की नीलामी कर दी जाती है, बतादें की जिसे चैरिटी ऑक्शन का नाम भी दिया जाता है।आपको बतादें की फिल्म जीने के है चार दिन फिल्म में सलमान खान ने जो तौलिया इस्तेमाल किया था, उसकी नीलामी की गई और उसे किसी ने एक लाख 42 हजार रुपये में खरीदा था।
कपडें वापस कर दिए जाते हैं

Third party image reference
आपको बतादें की कई बार कोई प्रोडक्शन हाउस एक ही जगह से कपड़े मंगवाते हैं और उनकी डील होती है कि वो कपड़ों को शूटिंग के बाद वापस कर देंगे। आपको बतादें की ऐसे में फिल्म शूटिंग के बाद उन्हें वापस कर दिया जाता है और वो उन्हें कहीं और बेच देते हैं। कई बार तो शादी या किसी समारोह के कपड़ों को लेकर यह ज्यादा प्रयोग में लाया जाता है।
कई बार अपने साथ ले जाते हैं एक्टर्स

Third party image reference
आपको बतादें की ऐसा नहीं है कि हर कपड़े को वापस प्रोडक्शन हाउस को दे दिया जाता है, लेकिन कई बार एक्टर्स इन कपड़ों या कोई एसेसरीज को अपने साथ ले जाते हैं। बतादें की आइशा ने ही बताया था, 'एक्टर्स कई बार अपने पसंदीदा कपड़ों या एसेसरीज को अपने पास ही रख लेते हैं और अपने साथ घर ले जाते हैं। आपको बतादें की दीपिका पादुकोण फिल्म ये जवानी है दिवानी में नैना के किरदार का चश्मा अपने पास ही रख लिया था।
वैसे आपको क्या लगता है इस बारे में, हमें कमेंट करके जरुर बताये.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा