ब्रेकअप के बाद भूल से भी न करें यह गलतियां, वरना जिन्दगी भर पछताएंगे - SupportMeYaar.com

Breaking

loading...

Sunday, 26 April 2020

ब्रेकअप के बाद भूल से भी न करें यह गलतियां, वरना जिन्दगी भर पछताएंगे


वैसे देखा जाए तो ब्रेकअप का दौर काफी मुश्किल होता है,और लगभग हर कोई इसका सामना करता गई, कीमती वक्त और अटूट विश्वास की बुनियाद पर बना रिलेशनशिप जब अपनी ही आंखों के आगे चूर-चूर होता है तो उसकी असहनीय पीड़ा को सह पाना काफी मुश्किल होता है।


Third party image reference
अब ऐसी स्थिति में खोए हुए प्यार को पाने के लिए ज्यादातर लोग एक जैसी ही गलतियां करते हैं, तो आज हम आपको उन बातों के बारे में जिनसे ब्रेकअप के टाइम हमें परहेज करना चाहिए।
भूलकर भी न करें ब्लॉक-
बतादें की अक्सर ब्रेकअप के बाद गुस्से में आप अपने चाहनेवाले को ही ब्लॉक कर देते हैं, लेकिन आपको बतादें की यह इस बात को भूल जाते हैं कि आपकी इस एक्टिविटी से वो बहुत ज्यादा नाराज हो सकते हैं। इस तरह आप भविष्य में उस संभावित मौके को भी गंवा बैठते हैं जो शायद आपके हक में हो सकता है।
लास्ट सीन रखें ओपन-
बतादें की ब्रेकअप के वक्त अपना लास्ट सीन बंद रखना सबसे बड़ी बेवकूफी है, आपको अपना लास्ट सीन हमेशा ऑन रखना चाहिए ताकि बेवक्त आपको व्हॉट्सएप पर एक्टिव देखकर सामने वाला व्यक्ति रिसपॉन्स करने पर मजबूर हो उठे।
मेमोरी से डिलीट करें पुरानी यादें-
वैसे देखा जाए तो अक्सर लोग अपने स्मार्ट गैजेट में पुरानी यादों को तस्वीरों में जिंदा रखने की कोशिश करते हैं, लेकिन आपका ऐसा करना आपको ज्यादा परेशान करेगा, परिस्थितियों को सुलझने के लिए वक्त पर छोड़ दें और मजबूत मन बनाकर तस्वीरों या पुरानी चीजों से दूरी बनाने की कोशिश करें।
डिजिटल मीडिया पर न करें स्टॉक-
आपको बतादें की ब्रेकअप के बाद जो लोग अपने एक्स को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर स्टॉक करने की कोशिश करते हैं, वे सिर्फ अपने कीमती समय को बर्बाद कर रहे हैं, आपको बतादें की ऐसे वक्त में इंस्टाग्राम या फेसबुक पर एक्स को स्टॉक करने की बजाए खुद को कामयाब बनाने के बारे में सोचें तो आपके लिए ज्यादा बेहतर होगा।
कैसी लगी आपको यह जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताएं।
रोजाना ऐसी ही चटपटी खबरों के लिए हमें फॉलो जरूर करें।


No comments:

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा