उन्हें कैसे बताएं कि आप बिस्तर पर ख़ुश नहीं हैं? जाने तरीके - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Tuesday, 19 November 2019

उन्हें कैसे बताएं कि आप बिस्तर पर ख़ुश नहीं हैं? जाने तरीके

आपको बतादें की एक सर्वे में पाया गया है कि अधिकतर महिलाएं से*क्स से जुड़ी असंतुष्टि के बारे में अपने साथी से बात ही नहीं करतीं, वैसे देखा जाए तो ये ग़लत है!
बतादें की आप अपने साथी का दिल दुखाए बिना आप कैसे उन्हें प्रभावी ढंग से अपनी असंतुष्टि का कारण बता सकती हैं।

Third party image reference
आपको बतादें की हाल ही में भारत के 10 शहरों में 19 से 50 वर्ष की अविवाहित, विवाहित और तलाक़शुदा महिलाओं पर कराए गए एक सर्वेक्षण में पाया गया कि 57 प्रतिशत महिलाएं अपने साथी को इस बारे में नहीं बतातीं कि वे से*क्शुअल संबंधों से नाख़ुश हैं।
इस बारे में कुछ शोधकर्ताओं का मानना है कि वैवाहिक संबंधों में महिलाओं के से*क्शुअल असंतोष की वजह है पति-पत्नी का इस मुद्दे पर बातचीत न करना। महिलाएं इस मुद्दे पर अपने साथी की भावनाओं को ठेस पहुंचाए बिना बातचीत कैसे की जा सकती है?
चलो एक-दूसरे की नकल करें
अब आप साथी के साथ वे सारी चीज़ें कर सकती हैं, जिनकी अपेक्षा आप अपने लिए रखती हैं, अब उनके साथ ये खेल खेलिए, उनसे कहिए,''मैं जो आपके साथ कर रही हूं, आप भी उसकी नकल कीजिए, अब आप उन्हें कुछ ख़ास तरह से ख़ास जगह पर चुंबन दे सकती हैं और फिर वे भी उसे दोहराएंगे।तुम्हें प्यार का कौन-सा तरीक़ा सबसे ज़्यादा पसंद है?
कुछ समस्या पर सीधे चर्चा करने के बजाए इस वाक्य से शुरुआत करें, इससे बातचीत के बहुत से विषय मिल जाएंगे और धीरे-धीरे आप अपनी समस्या से जुड़ी बात कर सकती हैं।तुम ऐसा करते हो तो मुझे बहुत अच्छा लगता है
अब सीधे-सीधे मुद्दे पर आ जाने के अलावा भी अपनी बात को कहने का प्रभावी तरीक़ा हो सकता है, ऐसे में आप उन्हें ये बातें कह रही हैं, क्योंकि आप चाहती हैं कि वे अपने प्रदर्शन में सुधार लाएं. ''ऐसा नहीं लगना चाहिए कि आप आक्रामक हो रही हैं।
ये अचरजभरी जगहें
वैसे देखा जाए तो मानव शरीर में तक़रीबन 32 ऐसे हिस्से होते हैं, जो से*क्शुअल क्रियाओं के प्रति बेहद संवेदनशील होते हैं और जिनके बारे में अधिकतर लोगों को पता ही नहीं होता। तो जब हम अलग-अलग तरीक़े आज़माते हैं तो हमें इनके बारे में पता चलता है।
कैसी लगी आप सब को यह जानकारी हमें कमेंट करके जरूर बताये।
रोजाना ऐसे ही चटपटी खबरों के लिए हमें फॉलो जरूर करें।

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा