हो जाइये सावधान! बाजार में बेचे जा रहे कैंसर वाले केले - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 9 November 2019

हो जाइये सावधान! बाजार में बेचे जा रहे कैंसर वाले केले

क्या आप जानते है की भारतीय बाजार में बिक रहे हैं जहरीले केले जिसकों खा कर आप भी हो सकते हैं कैंसर के मरीज हो सकते है, आपको बतादें की बाजार में मिलने वाले केलों को पकाने के लिए उसमे जहरीले प्रदार्थ मिलाये जाते हैं जिसको खा लेने से आप कैंसर जैसी जानलेवा बिमारी के शिकार हो सकते हैं.

Third party image reference
जी हां दोस्तों आप एकदम सही पढ़ रहे हो, आपको बता दें की केलों को समय से पहले पकाने के लिए उसमे कैल्शियम कार्बाइट डाला जाता है जिससे कैंसर की बिमारी हो सकती है. ऐसा असम राज्य कृषि विपणन विभाग के अध्यक्ष पालित कुमार बोरा ने शुक्रवार को पंजाबाडी स्थित विपणनक्षेत्र में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही.

Third party image reference
आपको बतादें की इससे पहले बोरा ने केला पकाने वाले केंद्र का उद्घाटन भी किया। बतादें की यह केला महोत्सव 25 सितम्बर तक चलेगा इस अवसर पर बोरा ने एनजीबी ग्रीन के सहयोग से ए एंड आग्रेनिक्स द्वारा जैविक विधि से पकाए गए केलों को देवब्रत- मालभोग के नाम से बाजार में उतारे जाने की घोषणा की.

Third party image reference
उनका कहना है कि देवब्रत मालभोग ना सिर्फ कार्बाइट और अन्य प्रकार के घातक रसायन से मुक्त है बल्कि पुष्टिदायक भी है. उन्होंने आगे यह भी बताया कि दरंगगिरि के युवा केला कृषक देवब्रत राभा के नाम पर इस केले का नामकरण हुआ है क्योंकि राभा ने 54 हजार मालभोग केले के पेड़ लगाकर इस इतिहास रचा है. उन्होने कहा कि प्रारंभिक चरण में प्रतिदिन 5 टन रखा गया है.
बतादें की श्री बोरा ने आगे बताया है कि केला महोत्सव के माध्यम से हम न सिर्फ असम में पीड़ा होने वाले विभिन्न जाति के केलों को राष्ट्रिय पहचान दिलाना चाहते हैं बल्कि यहाँ के स्थानीय केला किसानों को बाजार भी उपलब्ध करना चाहते हैं.
वैसे आपका क्या कहना है इस बारे में, हमें कमेंट करके जरुर बताये.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा