यदि आपकी सैलरी आधे महीने में ही दम तोड़ देती है तो इसे जरूर पढ़ें - SupportMeYaar.com

Trending Now

Post Top Ad

Saturday, 2 November 2019

यदि आपकी सैलरी आधे महीने में ही दम तोड़ देती है तो इसे जरूर पढ़ें

क्या आपकी सैलरी आधे महीने पर ही दम तोड़ देती है तो ये मान लें कि आपको एक्स्ट्रा कमाई की जरूरत है, इसके लिए आपको किसी एसे सोर्स को ढूंढना होगा जो बहुत ज्यादा वक्त लिए बिना थोड़ी कमाई करा सकें तो आपको आज हम वो 6 रास्ते बता रहे है, तो चलिए जानते है।

Third party image reference
1.पढ़ाए
आपको बतादें की आज और आने वाले कल में भी ये काम सबसे अच्छा था और अच्छा रहेगा तो अगर आप किसी सब्जेक्ट के मास्टर है तो दूसरों को भी अपनी नॉलेज दे इसके बदले आपको सेटिसफेक्शन के अलावा पैसे भी मिलेंगे।
2.ई बुक लिखें

Third party image reference
बतादें की अगर आपको किसी सब्जेक्ट पर महारथ हासिल है तो आप कुछ लिखें महज 40 हजार शब्दो में एक ई बुक तैयार हो जाती है और सबसे सक्सेसफुल ई बुक आमतौर पर 40 हजार शब्दो की है।
3. ब्लॉग या यू ट्यूब चैनल बनाए

Third party image reference
इसी आप एक लंबी ई बुक लिखने से आप कतरा रहे है तो कोई बात नहीं आपके लिए एक ब्लॉग ठीक रहेगा थोड़ा वक्त आपको देना होगा ये समझने के लिए ब्लॉग वगैर पर लिखना कैसे है,आप इसकी मदद से भी आसानी से कमा सकते है।
4.इनवैस्टमेंट
बतादें की यदि आपकी सैलरी के अलावा अलग से ढेर सारे पैसे बनाने है तो यह सबसे पुराना और आजमाया हुआ तरीका है इनवेस्टमेंट करने का तो आप रेगुलर इनवेस्ट करें।
5.किरायें से कमाएं
दोस्तो यदि आप किसी बड़ा मकान या दुकान नही ले सकते कोई बात नही थोड़ा हाथ आजमाएं और एक छोटी दुकान या मकान खरीदें इससे आपको तीन तरह से फायदा होगा। अगर आप टैक्स पेयर है तो इसके लिए लोन पर जो आप ब्याज देते है उससे आपको टैक्स छूट मिलेगी । इसके साथ ही आपके पास एक प्रॉपर्टी बन गई जिसकी कीमत धीरे धीरे बढ़ेगी और तीसरा फायदा ये है कि आप उसे किराये पर देकर हर महीने कुछ कमा सकते है।
6.खुद का प्रोडक्ट बनाएं और बेचे
यदि आप खुद का प्रोडक्ट बनाएं तो ज्यादा अच्छा रहेगा, आपको बतादें की ऐसा कई बार हमें महसुस होता है कि ऐसा प्रोडक्ट तो होना चाहीए मगर वो बाजार में नही मिलता यह इसलिय होता है क्योकि कई बार किसी का ध्यान उस ओर जाता नही है तो आप थोडा दिमाग लगांए और ऐसी चीजों की लिस्ट बनाए जो आप चाहते है की उसे आप बना सके।

आपको इसमें से कौन सा तरीका है सबसे ज्यादा पसंद आया हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

रोजाना ऐसी खबरों के लिए हमें फॉलो जरूर करें।

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा