यह 5 विदेशी खिलाड़ी जो बिके थे करोड़ों में, लेकिन अपनी टीम के लिए कुछ नहीं कर सके

आपको बतादें की आईपीएल क्रिकेट में खेला जाना वाला सबसे बड़ा लीग है. ऐसे में यहाँ पर अब हर खिलाड़ी खेलना चाहता है. विदेशी खिलाड़ियों के लिए इस लीग का स्तर बहुत बड़ा हो गया है. जिसके कारण वो इस लीग में आकर खुद को साबित करने का पूरा प्रयास करते हैं. बतादें की जिसमें कुछ खिलाड़ी सफल हुए तो कुछ बुरी तरह से असफल हो गये.
आपको बतादें की नीलामी से पहले अच्छा प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों को सभी फ्रेंचाइजी बड़ी रकम लगाने को तैयार हो जाती है. ऐसे में कई बार विदेशी खिलाड़ियों को आईपीएल नीलामी में करोड़ो की रकम मिल जाती है. ऐसे में वो उस सीजन में अपनी क्षमता और छवि के अनुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रहते हैं.
तो चलिए आज हम आपको 5 ऐसे विदेशी खिलाड़ियों के बारें में बताने जा रहे हैं, जिनका आईपीएल में आने से पहले अच्छे टी20 खिलाड़ी की छवि थी. जिसके कारण उन्हें नीलामी में बड़ी रकम भी मिली लेकिन अब वो आईपीएल में अपनी क्षमता के अनुरूप खेलने में सफल नहीं हो पायें.
टाइमल मिल्स

Third party image reference
आपको बतादें की इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स की छवि भी आईपीएल में आने से पहले बहुत खतरनाक गेंदबाज की थी, ऐसे में टाइमल मिल्स ने 2017 में इंग्लैंड के लिए भारत दौरा किया था. आपको बतादें की जहाँ पर उन्होंने भारतीय बल्लेबाजो को परेशान किया था. जिसके कारण उन्हें विराट कोहली के कप्तानी वाली रॉयल चैलेजर्स बंगलौर की टीम ने 12 करोड़ में खरीदा था.
आपको बतादें की टाइमल मिल्स ने आईपीएल में 5 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30.6 के औसत से 5 विकेट अपने नाम किया था. बतादें की जिसमें उनकी इकॉनमी रेट 8.58 का रहा था. इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 21.4 का रहा था. लेकिन आपको बतादें की डेथ ओवरों में मिल्स बहुत ज्यादा सफल नहीं रहे थे. जिसके कारण उन्हें रिलीज कर दिया गया.
शिमरॉन हेटमायर

Third party image reference
आपको बतादें की वेस्टइंडीज के इस आक्रामक खिलाड़ी की भी आईपीएल में आने से पहले एक अच्छी छवि थी. अब शिमरॉन हेटमायर ने उससे पहले भारत के खिलाफ खेलते हुए भारतीय सरजमीं पर तेजी से रन बनाया था. यही कारण था की उन्हें विराट कोहली के कप्तानी वाली रॉयल चैलेजर्स बंगलौर की टीम ने 4.20 करोड़ में खरीदा था.
इनके बारे में आपको बतादें की शिमरॉन हेटमायर ने आईपीएल में 5 मैच खेले, जिसमें उन्होंने करीब 18 के औसत से 90 रन बनाये. जिसमें से 75 रन उन्होंने मात्र एक पारी में ही बना दिया था. अब इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 123.29 का रहा है. जबकि इस बीच उन्होंने बतौर फील्डर भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था.
डार्सी शार्ट

Third party image reference
आपको बतादें की ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉट की आईपीएल में आने से पहले अच्छी छवि थी. अब इस खिलाड़ी ने बीबीएल में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया, जिसके कारण जब वो नीलामी में आयें तो सभी फ्रेंचाइजी इस खिलाड़ी के पीछे भागी, जिसके कारण उन्हें 4 करोड़ की रकम मिली.
वैसे आपको बतादें की डार्सी शार्ट ने आईपीएल में 7 मैच खेले हैं, आपको बतादें की जिसमें उन्होंने 16.43 के औसत से 115 रन बनाये हैं, ऐसे में जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 44 रनों का रहा. अब इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 116.16 का रहा है. ऐसे में गेंदबाजी में इस खिलाड़ी ने 3 ओवर ही डाले थे. जिसमें उन्होंने मात्र 19 रन देकर उन्होंने 1 विकेट अपने नाम किया था.
रिचर्ड लेवी

Third party image reference
बतादें की दक्षिण अफ्रीका का यह आक्रामक सलामी बल्लेबाज अपनी छवि के अनुरूप आईपीएल में प्रदर्शन नहीं कर पायें था, बतादें की उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए शानदार शतक लगाकर खुद को साबित किया था, जिसके कारण आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम ने इस खिलाड़ी को एंड्रयू सायमंड्स के विकल्प के तौर पर जोड़ा था.
आपको बतादें की रिचर्ड लेवी ने आईपीएल में 6 मैच खेले हैं, अब उन्होंने करीब 13.83 के औसत से 83 रन बनाये थे. जिसमे उनका सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 50 रनों का था. इस बीच लेवी ने 113.7 के स्ट्राइक रेट से रन बनाये थे. पहले मैच में अर्द्धशतक बनाने के बाद लेवी लगातार फ्लॉप हो गये थे.
एंड्रयू फ्लिंटॉफ

Third party image reference
अब आपको अंत में बतादें की इंग्लैंड के दिग्गज आलराउंडर खिलाड़ी एंड्रयू फ्लिंटॉफ की छवि बहुत ही खतरनाक खिलाड़ी की थी, इंग्लैंड के लिए इस खिलाड़ी ने सालो से अच्छा प्रदर्शन किया था. जिसके कारण उनको चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने फ्लिंटॉफ पर नीलामी में 15 लाख डॉलर खर्च कर दिया था.
बतादें की एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने आईपीएल में 3 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने करीब 31 के औसत से 62 रन बनाये थे. इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 116.98 का रहा था, जबकि गेंद के साथ उन्होंने 52.5 के औसत से 2 विकेट अपने नाम किया था. जबकि इस समय उनकी इकॉनमी रेट 9.55 की रही थी.
तो यह थे वो 5 खिलाड़ी जो बीके तो थे बड़े दामो में पर टीम के लिए कुछ नहीं कर सके थे.

वैसे आपको क्या लगता है इस बारे में, हमें कमेंट करके जरुर बताये.

रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...