निर्भया के दोषियों को फांसी देने की तैयारी शुरू - SupportMeYaar.com

Breaking

loading...

Tuesday, 10 December 2019

निर्भया के दोषियों को फांसी देने की तैयारी शुरू

आपको बतादें की तिहाड़ जेल में बंद निर्भया केस के दोषियों को फांसी देने के लिए अंतिम आदेश हालांकि जेल प्रशासन के पास अभी तक नहीं पहुंचा है, लेकिन आपको बतादें की प्रशासन ने इसे लेकर तैयारी शुरू कर दी है.

Third party image reference
कुछ मिली जानकारी के अनुसार जेल प्रशासन ने फांसी देने का ट्रायल शुरू कर दिया गया है, आपको बतादें की मंडोली जेल में बंद पवन को तिहाड़ जेल शिफ्ट कर दिया गया है, जिससे यह संभावना जतायी जा रही है कि चारों दोषियों को एक साथ ही फांसी दी जायेगी.
बक्सर जेल में बन रहा फांसी का फंदा
आपको बतादें की बिहार के बक्सर जेल को इस सप्ताह के अंत तक फांसी के दस फंदे तैयार रखने का निर्देश दिया गया है, अब बक्सर जेल बिहार की एकमात्र ऐसी जेल है, जिसे फांसी का फंदा बनाने में महारत हासिल है.
आपको बतादें की इस आदेश के बाद यह कयास लगना शुरू हो गया है कि संभवत: निर्भया के दोषियों को जल्दी ही फांसी हो सकती है. ऐसे में आपको बतादें की फांसी का फंदा बनाने का आदेश बक्सर जेल प्रशासन को पिछले सप्ताह प्राप्त हुआ था.
आपको बतादें की इस बारे में बक्सर जेल अधीक्षक विजय कुमार अरोड़ा ने बताया है कि हमें पिछले सप्ताह जेल निदेशालय से 14 दिसंबर तक 10 फांसी का फंदा तैयार करने के निर्देश मिले थे. हमें नहीं पता कि ये कहां इस्तेमाल होने जा रहे हैं.
आपको बतादें की कुछ मिली जानकारी के अनुसार 16 दिसंबर 2012 में दिल्ली की निर्भया से सामूहिक दुष्कर्म किया गया था. इस दुष्कर्म के मामले में छह लोग दोषी थे, जिनमें से एक ने जेल में आत्महत्या कर ली थी, दूसरा दोषी नाबालिग था, जिसे जुवेनाइल जस्टिस कोर्ट ने तीन साल की सजा सुनायी थी. अब बाकी चार दोषी अक्षय, मुकेश, पवन और विनय शर्मा अभी भी जेल में हैं.
अब इस बारे में प्रशासन इनपर कड़ी नजर रखे हुए हैं, इनकी गतिविधि पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है.
वैसे आपको क्या लगता है, हमें कमेंट करके जरुर बताये.
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.

No comments:

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा