प्राचीन नियमों के अनुसार ऐसे बनाये संबंध, नहीं होगी कोई समस्या

क्या आप जानते है कि प्राचीन भारत में से*क्स के प्रति लोगों के विचार आज से अधिक खुले हुए थे। आपको बतादें की से*क्स को लेकर ये झिझक और शर्म भारत में कुछ सदियों पहले ही शुरू हुईं हैं।

Third party image reference
बतादें की से*क्स को लेकर ख्यालात हमेशा से ऐसे नहीं थे। हमारे देश भारत मे प्राचीन समय में भी यौ*न संबंधों पर खुलकर बात होती थी। बतादें की यही कारण था कि से*क्स के सब्जेक्ट पर पहला ग्रंथ 'काम*सूत्र' नामक दूसरी सदी में ही लिख दिया गया।
लेकिन आपको बतादेंकी से*क्स के प्रति अनुशानसन भी कड़ा हुआ करता था, क्योंकि संबंध ना सिर्फ शारीरिक बल्कि, मानसिक सुख से भी जुड़ा होता है। तो आज हम यहाँ पर आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही 5 नियम जिसके बारे में आपको जरूर पता होना चाहिए।
1- सबसे पहला नियम यह है कि यदि महिला के पीरियड आरंभ होने के पहले 4 दिन में कोई पुरुष से*क्स करता है तो वो किसी न किसी रोग का शिकार जरूर हो सकता है।
तो प्राचीन नियमों के मुताबिक, पीरियड में से*क्स नहीं करना चाहिए। पांचवें, छठें, बारहवें, चौदहवें और सोलहवें दिन में से*क्स करना अच्छा माना गया है।
2 - आपको बतादें की बह्म वैवर्त पुराण के मुताबिक, दिन के वक़्त और सुबह- शाम पूजा के वक़्त किसी स्त्री और पुरुष का मिलन नहीं होना चाहिए, साथ ही इस बात का भी ध्यान रखा जाना चाहिए कि ग्रहण, सूर्योदय, सूर्यास्त, निधन, श्रावस मास, नक्षत्र, दिवाकाल, भद्रा, श्राद्ध, अमावस्या में भी कभी भी से*क्स न किया जाए। इसे पुण्यों का विनाश करने वाला कर्म भी माना गाया है।
3- अब आपको बतादें की प्राचीन दौर में किसी भी पुरुष और महिला को अपने पति या पत्नी के अलावा किसी अन्य के साथ से*क्स करने पर प्रतिबंध था। इसे अनैतिक काम समझा जाता था। बतादें की इस बारे में ये भी बताया गया है कि इन नियमों का उल्लघंन करने वाले पूरे जीवन पछताते हैं।
4- अब आपको बतादें की गर्भवती महिला को गर्भकाल यानि कि गर्भावस्था में से*क्स नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से संतान अपंग पैदा होने का खतरा रहता है।
5- अब अंत में आपको बतादें की किस पवित्र वृक्षों, श्मशान घाट, पवित्र स्थल, गुरुकुल या फिर अस्पताल जैसी जगहों पर से*क्स करने की मनाही है। यदि कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो जीवन भर भयंकर रोगों का सामना करना पड़ सकता है।
तो आपने जाना कि ऐसी कुछ जगहें और ऐसे टाइम पर संबंध बनाना किसी अपराध से कम नही है।
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमे फ़ॉलो जरूर करें।

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...