इस तरह करें मख्खन का इस्तेमाल, बन जायेगा प्रोटीन का बड़ा स्रोत

दोस्तों, जैसे की हम सब जानते है की बॉडी बनाने और वजन बढ़ाने के लिए प्रोटीन वाली डाइट का होना बहुत जरूरी है और हम जिम लगाने के बाद कुछ भी खाने में विश्वास रखते हैं जिसमें प्रोटीन वाली चीज नहीं होती इसलिए हम बॉडी बनाने में असफल रहते हैं।

Third party image reference
तो आज हम आपको यहाँ पर एक ऐसी चीज के बारे में बताएंगे जो प्रोटीन से भरपूर है और आप खुद इसे घर पर बना सकते है, तो चलिए जानते है इसके बारे में।
आपको बतादें की मूंगफली में भरपूर मात्रा में प्रोटीन होता है कुछ लोग मूंगफली को छिलका उतार कर खाना पसंद करते हैं। अब आपको बतादें की बॉडीबिल्डर मूंगफली से बना पीनट बटर ब्राउन ब्रेड पर लगा कर खाते हैं जिससे उनके मसल बहुत तेजी से ग्रो होते हैं।
आइए जानते हैं घर पर पीनट बटर कैसे बनाएं

Third party image reference
आपको बतादें की अपने घर पर पीनट बटर बनाने के लिए 10 की मूंगफली लेकर इसके बीज का छिलका उतार ले।और इसे हल्का सा गरम कर ले बाद में मिक्सी में डालकर एक चम्मच शहद डालकर इसे अच्छी तरह से पाउडर बना लें।

Third party image reference
अब यह गाढ़ा लेप जैसा बन जाएगा जिसके बाद इसे पीनट बटर कहा जाता है। ऐसे में जिम के बाद आप इस पीनट बटर का सेवन ब्रेड पर लगा कर जरूर करें इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन होता है जो शरीर के सभी मसल बढ़ाने में काफी ज्यादा मदद करता है, हम आपको बतादें की पीनट बटर का सेवन करने से नतीजा आपको 1 सप्ताह में ही मिल जाएगा।
तो कैसी लगी आपको यह जानकारी, हमें कमेंट करके जरुर बताये।
रोजाना ऐसी चटपटी ख़बरों के लिए हमें फोलो जरुर करें ।
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...