'बेबी सूमो' के नाम से फेमस हुआ यह बच्चा, जानिए कैसे

क्या आप जानते है की इस दुनिया के हर माता-पिता की चाहत होती है कि उनका होने वाला बच्चा स्वस्थ और सुंदर हो। लेकिन एक महिला ने जब उस देश के औसत वजन से दोगुने बच्ची को जन्म दिया तो वो खुद अचंभित रह गई।

Third party image reference
आपको बतादें की उसने इस बच्ची को 'मिनी सूमो रेसलर' भी कहा। यह घटना ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक अस्पताल में 27 वर्षीय इमा ने 38 हफ्ते की प्रेगनेंसी के बाद 5.88 किलो की एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया।
वैसे आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में नवजात शिशु का वजन औसतन 3.3 किलोग्राम होता है। ऐसे में इस बच्ची का वजन औसत से दोगुने के करीब है। अब इस बच्ची का नाम रेमी है। रेमी और इमा दोनों पूरी तरह से स्वस्थ हैं।
बतादें की इमरजेंसी सीजेरियन ऑपरेशन के बाद बच्ची के वजन को देख अस्पताल के सभी कर्मचारी और जन्म देने वाली मां अचंभित थी। वैसे आपको बतादें की कुछ हफ्ते पहले ही अल्ट्रासाउंड के दौरान पता चल गया था कि बच्ची का वजन चार किलो के करीब है। तो उसी समय से इमा वजनी बच्चे को जन्म देने के लिए तैयार थीं।
लेकिन इस बात की कभी भी इमा और उनके पार्टनर डेनियल को उम्मीद नहीं थी कि बच्ची का वजन बढ़कर 6 किलो भी हो सकता है। वैसे आपको बता दें कि इमा इससे पहले भी दो वजनी बच्चों को जन्म दे चुकी हैं। इमा का पहला बच्चा 3.8 किलो वजनी था और उसके बाद दूसरा बच्चा 5.5 किलो वजनी था।
बाद में जब अस्पताल प्रबंधन ने इस बच्ची के जन्म को लेकर लोगो को बताया कि यह बच्ची उनके यहां जन्म लेने वाले बच्चों में सबसे ज्यादा वजनी थी। जब भी इस बच्ची को लेकर उसके पिता डेनियल अस्पताल में जब इधर-उधर जाते तो हाल ही में माता-पिता बने इन जोड़ों को देखने के लिए भीड़ इकट्ठा हो जाती।
तो कैसी लगी आपको यह जानकारी, हमें कमेंट करके जरुर बताये।
रोजाना ऐसी चटपटी ख़बरों के लिए हमें फोलो जरुर करें ।

0/Comments = 0 / Comments not= 0

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

Previous Post Next Post
loading...
loading...
loading...
loading...