INDvsWI: दूसरे टी-20 में विंडीज को धूल चटाने उतरेगी टीम इंडिया, ऐसी होगी रणनीति - SupportMeYaar.com

Breaking

loading...

Saturday, 7 December 2019

INDvsWI: दूसरे टी-20 में विंडीज को धूल चटाने उतरेगी टीम इंडिया, ऐसी होगी रणनीति

आपको बतादें की भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला केरल के तिरुवंतपुरम के ग्रीन फिल्ड मैदान पर खेला जाएगा।

Third party image reference
इसमें टीम इंडिया तीन मैच की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर 1-0 से आगे है और दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल 15 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले हुए हैं, जिसमें भारत ने 9 और विंडीज ने पांच मुकाबले जीते हैं, जबकि एक मुकाबले का नतीजा नहीं निकला था।
वैसे आपको बतादें की वेस्टइंडीज की कमान अब किरोन पोलार्ड के हाथों में है। ऐसे में उनसे कैरेबियाई टीम को काफी उम्मीदें हैं। आपको बतादें की विराट सेना इस दूसरे मुकाबले में सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी, इसके लिए कोहली एक बेहतरीन टीम संयोजन के साथ मैदान पर उतरेंगे।
ओपनर्स
आपको बतादें की शिखर धवन के चोटिल होकर बाहर होने के बाद रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज की भूमिका पहेल मैच में केएल राहुल ने निभाई थी। ऐसे में दूसरे मैच में भी यही जोड़ी टीम की ओपनिंग की कमान संभालेगी ऐसा हो सकता है। वैसे तो आप जानते ही है की रोहित पहले मैच में लय में नहीं दिखे, लेकिन राहुल ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और कप्तान विराट के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। दोनों की जोड़ी एक बार फिर से पारी की शुरुआत करेगी।
ऑलराउंडर

Third party image reference
बतादें की इस बारे में ऑलराउंडर के तौर पर शिवम दूबे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था, लेकिन विंडीज के खिलाफ पहले मुकाबले में वह अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे। लेकिन अब उनके साथ रवींद्र जडेजा दूसरे ऑलराउंडर की भूमिका में रहेंगे।
गेंदबाजी
आपको बतादें की विंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 में टीम इंडिया कुलदीप और युजवेंद्र चहल की जोड़ी के साथ उतर सकती है। ऐसे में तेज गेंदबाजी में कोई बदलाव शायद ना हो। दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार ही तेज गेंदबाजी की कमान संभालते हुए नजर आएंगे।
मिडिल ऑर्डर

Third party image reference
आपको बतादें की मिडिल ऑर्डर की भूमिका खुद कप्तान विराट कोहली ही निभाएंगे। ऐसे में नंबर चार पर श्रेयर अय्यर बल्लेबाजी कर सकते हैं। बतादें की कोहली ने पहले टी़-20 मैच में 50 गेंदों पर जबरदस्त 94 रन की पारी खेली और टीम को विजयी बनाया। वहीं युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पहले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए थे। ऐसे में दूसरे मुकाबले में टीम को उनसे उम्मीद होगी कि वह एक बेहतरीन पारी खेल टीम में योगदान दें।
विकेटकीपर
आपको बतादें की इस सीरीज के लिए टीम में ऋषभ पंत और संजू सैमसन दो विकेटकीपर शामिल हैं। ऐसे में पहले मुकाबले में पंत का बल्ला एक बार फिर से कुछ खास करने में नाकाम रहा। ऐसे में दूसरे मुकाबले में सैमसन को मौका मिल सकता है।

वैसे आपको क्या लगता है इस बारे में. हमें कमेंट करके जरुर बताये।

रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें।

No comments:

Post a Comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा