ये 3 तरह के काम करने वाले लोग हो सकते है नपुंसक

वैसे आज के समय में पुरुषों में मर्दाना क्षमता की कमी कोई नयी बात नहीं है, उम्र बढ़ने के साथ साथ ऐसी चीजे पुरुषो में आसानी से दिखने लगती है.

Third party image reference
पर कुछ विशेष कारण होते है जिनके बारे में हमको पता नहीं होता है ऐसे समय ने लोग समय से पहले ही अपनी मर्दाना क्षमता को खो देते है. तो चलिए जानते है की वो कौनसा काम है जिनको करने से पुरुषो में मर्दाना क्षमता कम होने लगती है.
वेल्डिंग काम करने वाले लोग

Third party image reference
जैसे की हम जानते है की वेल्डिंग का काम करने से काफी ज्यादा लंबे समय तक विकिरणों के संपर्क में हम होते है, साथ ही ज्यादा गर्मी से भी स्पर्म काउंट प्रभावित हो सकते है और इसकी वजह से मर्दाना क्षमता कम होने लगती है.
गर्म जगहों में काम करने वाले लोग

Third party image reference
कुछ लोग है जो बेहद ही गर्म जगहों पर काम करते है जैसे की स्टील प्लांट्स, वेल्डर्स और प्रोडक्शन लाइन्स में काम करने वाले लोग, ऐसे लोगो को आगे चलकर जल्द ही अपनी मर्दाना ताकत खो सकते है क्यूंकि ज्यादा गर्मी स्पर्म को प्रभावित करती है जिससे स्पर्म काउंट गिरता जाता है.
loading...
बैठ कर काम करने वाले लोग

Third party image reference
आपको बतादें की एक रिसर्च में यह बात सामने आयी है की जो लोग काफी ज्यादा लंबे समय तक बैठकर काम करते है उनमे मर्दाना शक्ति कम होने लगती है और इसमें वो लोग खास कर शामिल है जो लोग किसी भी प्रकार की कसरत नहीं करते.
तो यह थे वो काम जिनको अत्यधिक करने पर पुरुषों की मर्दाना क्षमता कम होने लगती है.
रोजाना ऐसी ही अटपटी ख़बरों के लिए हमें फ़ॉलो जरुर करें.
Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...