ये है भारत के टॉप 5 राज्य जहाँ सबसे ज्यादा है कोरोना का कहर - SupportMeYaar.com

Breaking

loading...

Sunday, 12 April 2020

ये है भारत के टॉप 5 राज्य जहाँ सबसे ज्यादा है कोरोना का कहर


जैसे कि हम सब जानते है कि इस दुनियां भर में अभी कोरोना का कहर जारी है. ऐसे में इस वायरस से पूरी दुनियां की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ठप सी हो गयी है साथ ही सभी लोगों के जिंदगी थम गयी है. दुनिया के कई लोग अपने अपने घरों में कैद हैं.
तो ऐसे में हमारे देश भारत में भी कोरोना वायरस अभी तक अपना कहर दिखा रही है. अब तो कोरोना से रोजाना 400-500 नए मामले सामने आ रहे हैं. तो ऐसे में हमारे देश मे अभी तक 7529 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जिसमें से 653 लोगों को ठीक किया जा चूका है और 242 लोग मर चुके हैं.
लेकिन बात करे सवसे ज्यादा कोरोना वाले टॉप 5 राज्य की जो इस प्रकार हैं।
1. महाराष्ट्र: आपको बतादें की यहाँ सबसे ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या है.
इस राज्य मे अभी तक 1276 लोग संक्रमण के शिकार हैं जिसमें से 188 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं और 110 लोग मर चुके हैं.
2. दिल्ली: बतादें की दुसरे नंबर पर दिल्ली का नाम है. यहाँ पर अभी तक 864 लोग इस वायरस की चपेट में आये हैं और 25 लोग ठीक हो चुके हैं. ऐसे मे वहीँ इस वायरस से यहाँ 14 लोग अपनी जान खो चुके हैं.

3. तमिलनाडू: अब तीसरे नंबर पर तमिलनाडु राज्य हैं जहाँ पर करीब 859 लोग संक्रमित हैं. इस वायरस से यहाँ अब तक करीब 8 लोगों की मौत हो चुकी है और 44 लोग ठीक हो चुके हैं.
4. राजस्थान: अब बात करें चौथे राज्य की तो यहाँ पर अभी तक 529 लोग संक्रमित हैंजिसमें से 21 लोग स्वस्थ्य हुए हैं जबकि 3 लोगों की मृत्यु हो चुकी है.
5. तेलंगाना: अब अंत मे बतादें की पांचवें नंबर पर तेलंगाना राज्य का नाम आता है. यहाँ अभी तक करीब 452 लोग संक्रमित हैं जिसमें से 43 लोग स्वस्थ्य हुए हैं जबकि 9 लोग अपनी जान खो चुके हैं.

No comments:

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा