एक अच्छा और सफ़ल Blog बनाने और उससे पैसा कमाने में कितना समय लग सकता है, जानिए - SupportMeYaar.com

Breaking

loading...

Wednesday, 22 April 2020

एक अच्छा और सफ़ल Blog बनाने और उससे पैसा कमाने में कितना समय लग सकता है, जानिए


दोस्तों आपको बतादें की एक अच्छा ब्लॉग बनाने और उससे पैसे कमाने में आपको करीब 3 से 12 महीनों का समय लग सकता है। या फिर उससे भी ज्यादा. लेकिन इसके लिए आपको डेडीकेशन दिखानी पड़ेगी।


आपको बतादें की एक सफल ब्लॉग का निर्धारण कुछ खास बातों से होता है जैसे कंटेंट और SEO बिना कंटेंट के कोई वेबसाइट सफल नही हो सकती।
तो यदि आपकी वेबसाइट का कंटेंट केवल विज़िटर्स को न सिर्फ मदद करता है बल्कि उनको बार बार आपके ब्लॉग पढ़ने की प्रेरणा भी देता है। तो इस बात का सीधा मतलब ये है कि जितना अच्छा कंटेंट उतने ज्यादा खुश विजिटर होंगे ।
वैसे आपको बतादें की Seo का बेसिक ज्ञान ही काफी है। तो Seo आपकी साइट या ब्लॉग को दर्शको तक पहुचने का एक जरिया है। अपनी वेबसाइट या ब्लॉग का Seo कर के आप सर्च इंजन जैसे कि गूगल , बिंग से आर्गेनिक विजिटर ला सकते हैं।
आपको बतादें की Seo के लिए सबसे पहले आपको कीवर्ड ढूंढने होंगे, उस पर एक अच्छा सा कंटेंट तैयार करना होगा और फिर backlink बनाने होंगे।
ये तो बात हुई अच्छे ब्लॉग बनाने की और विज़िटर्स को बुलाने की। लेकिन आपको बतादें की यदि आपको पैसे कमाने हैं तो आपको monetization साइट्स से अपने वेबसाइट को जोड़ना होगा जैसे कि गूगल एडसेंस आदि।
वैसे आपको बतादें की गूगल एडसेंस आपके वेबसाइट पर अपने advertisement को दिखा कर आपको पैसे देता है।
ऐसे में वर्तमान में यह ब्लॉग से पैसे कमाने का उत्तम जरिया है। इसके अलावा आप amazon, flipkart या vcommission जैसी साइट्स पर एकाउंट बना कर एफिलिएट मार्केटिंग बीबी कर सकते हैं, जिसमे आपको उनके प्रोडक्ट को बिकवाने पर कुछ कमिसन मिलता है।
तो अब अंत में ये सब करने में आपको कम से कम 3 से 6 महीने लगेंगे। लेकिन मेरे हिसाब से आपको शुरुआत में अच्छी ब्लॉग लिखने में ध्यान देना चाहिए क्योंकि अगर आपका कंटेंट अच्छा है तो आपका ब्लॉग तो वैसे ही सफल हो जायेगा।
उम्मीद है आप[को यह जानकारी जरुर पसंद आयो होगी।


loading...

No comments:

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा