ब्लॉगिंग के लिए 5 सर्वश्रेष्ठ टॉपिक जिनसे एडसेंस अच्छी आय देता है

दोस्तों आज में आपको ब्लोगिंग से जुड़े 5 ऐसे टॉपिक के बारें में बताने जा रहा हु जो आपको आगे चलकर एड्सेंस की अच्छी खासी कमी करवा सकता है, तो चलिए जानते है कौन से है वो 5 टॉपिक.
सबसे ज़रूरी है टारगेटेड ट्रैफिक…..
आपको बतादे की वैसे देखा जाये तो ब्लॉगिंग में अच्छी कमाई करने के लिए उस ब्लॉग का टॉपिक भी लाभदायक होना चाहिए पर उससे भी सबसे ज्यादा जरुरी होता है Targeted Traffic
इस बारे में आपको थोडा डिटेल्स में बताये तो अगर आपका ब्लॉग हेल्थ के टॉपिक पर है और उस पर महीने के 1000 लोग आ रहे हैं जिन्हें हेल्थ में रुचि ही नहीं है तो गूगल आपको इसके पैसे नही देगा क्योंकि वो लोग आपके Ads पर क्लिक नही करेंगे.
लेकिन अब ठीक उसी तरह वहीं ऐसे लोग भी है जिन्हें आपके ब्लॉग टॉपिक पर रुचि हो तो अगर वो महीने के 10 भी आएंगे तो आपके उन 1000 से ज्यादा काम के हैं इसलिए टारगेटेड ट्रैफिक लाने की कोशिश करें जिसका एक ही उपाय है Google Search से organic traffic लाना और वो भी एकदम अच्छे SEO के ज़रिए.
लेकिन हा आप इस बात का भी ध्यान रखे की अगर आप ब्लॉग बनाकर पैसे कमाना चाहते हैं तो उसका टॉपिक भी लाभदायक होना जरूरी है। जिसके लिए नीचे क्रमशः Profitable Niche की लिस्ट है जिसे आप देख सकते है.
  1. Personal Finance
  2. Health
  3. Food
  4. Travel
  5. Lifestyle
तो उम्मीद है की आपको यह जानकारी जरुर पसंद आई होगी.

Previous article
Next article

Leave Comments

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी

loading...
loading...
loading...