अब आप भी उंगलियों की लम्‍बाई से जान सकते है कैसा है किसी का भी नेचर - SupportMeYaar.com

Breaking

loading...

Tuesday, 26 May 2020

अब आप भी उंगलियों की लम्‍बाई से जान सकते है कैसा है किसी का भी नेचर

इंसान में सबसे निराली बात उसकी जिज्ञासा होती है। हम सभी जिज्ञासा के कारण ही हर बात को जानने की इच्‍छा रखते हैं और कुरदते रहते हैं। कई बार हम अपने ही बारे में अपने आप से जानना चाहते हैं। हाथ की रेखाओं को पढ़वाते हैं, माथे को रीड करवाते हैं और न जाने क्‍या-क्‍या। जब आप अपने बारे में जानने के इतने ही इच्‍छुक हैं तो क्‍या आपको मालूम है कि आपके हाथों की उंगलियां भी आपकी पर्सनालिटी के बारे में बताती हैं।




तो चलिए जानते है - 

बड़ी अनामिका:-

अगर किसी इंसान की अनामिका उंगुली, तर्जनी उंगुली से बड़ी होती है और मध्यिमा से छोटी होती है तो वो इंसान बहुत अधिक मेहनती होता है। ऐसे लोग किसी भी काम को पूरे मेहनत से करते हैं और अपनी किस्मत के बजाय अपने मेहनत पर अधिक विश्वास करते हैं। वहीं तर्जनी उंगुली, अनामिका से लम्‍बी होती है तो इंसान महत्‍वाकांक्षी होता है। ये लोग हर चीज में काफी उत्‍सह नजर आते हैं और कई बार हड़बड़ी में खुद का ही काम बिगाड़ लेते हैं।

बराबर हो तर्जनी व अनामिका:-


जिस इंसान की तर्जनी और अनामिका उंगुली बराबर होती है वो अपने जीवन में बहुत धन कमाता है और समाज में काफी मान-सम्‍मान पाता है। इसी तरह जिस इंसान की तर्जनी और छोटी उंगली बराबर होती है वो लोग बहुत अधिक बुद्धिमान होते हैं और विपरीत परिस्थितियों में भी अच्छी योजनाएं बना लेते हैं। इनमें किसी भी स्थिति में तख्‍तापलट करने की क्षमता होती है।


बराबर उंगलियां:-


जिन लोगों की तर्जनी (इंडेक्स फिंगर) , मध्यिमा और अनामिका उंगलियों के लंबाई बराबर होती है वो व्‍यक्ति बहुत हावी होने वाला होता है। ऐसा इंसान बहुत अधिक घमंडी और दंभी स्वभाव का होती है। ऐसे लोग अपने आगे किसी की नहीं चलने देते और इन्हें पसंद भी नहीं है कि इनके फैसले के आगे कोई और कुछ बोले। ऐसे लोग काफी आत्ममुग्ध होते हैं।

बड़ी तर्जनी:- 


यदि किसी व्यक्ति के हाथों की तर्जनी उंगली, मध्यमा उंगली से बड़ी होती है तो वो दूसरों पर राज करता है। ऐसे लोगों में अच्छे बॉस बनने की सारी क्वालिटी होती है और उनके भविष्य में बॉस बनने की संभावना अन्य लोगों से अधिक होती है। अपने आपको सर्वोच्‍च मानने का व्यवहार इन्हें औरों से अलग करता है और यही व्यवहार इनके बॉस बनने का रास्ता अख्तियार करता है।



अनामिका उंगली:-


अगर किसी इंसान की हथेली तर्जनी और मध्यमा उंगली के बीच बहुत ज्यादा अंतर होता है और अनामिका व कनिष्ठका के बीच भी अंतर हो तो व्यक्ति में अच्छे व्यापारी बनने की संभावना होती है। ऐसी उंगुलियों वाले इंसान को व्यापार में लाभ होता है। लेकिन मध्यमा और अनामिका उंगली के बीच ज्यादा अंतर दिखाई देता है तो व्यापार में केवल हानि होती है।



उम्मीद है आपको यह जानकारी जरुर पसंद आई होगी.
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फोलो जरुर करें.



  • मृत्यु के बाद आपका जन्म होगा या नहीं, जानिए नारदपुराण के अद्भुत रहस्य के बारें में

    1. रात में कुत्ते क्यों रोते है, जानिए पूरी हकीक़त
    2. विशेष : हनुमानजी को इतनी शक्ति कहा से मिलती है, हनुमान भक्त जरुर जाने
    3. सपने में किसी के साथ संबंध बनाने का क्या मतलब होता है
    4. सिंगल लड़कियों को क्यो नही पड़ती बॉयफ्रेंड की जरूरत, जानिए

    No comments:

    Post a comment

    • अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
    • गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा