मर्द चेहरे पर शेविंग करते समय जरूर करें ये काम, वरना हो जायेगा बड़ा नुकशान - SupportMeYaar.com

Breaking

loading...

Wednesday, 27 May 2020

मर्द चेहरे पर शेविंग करते समय जरूर करें ये काम, वरना हो जायेगा बड़ा नुकशान

वैसे देखा जाये तो आप रोजाना शेव करने के लिए जिस रेजर का प्रयोग करते हैं उससे कई बार बहुत ही ज्यादा जलन होने लगती है। तो ऐसे में इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं।

Third party image reference
आपको बतादें की चेहरे की त्वचा पर होने वाली सूजन, कट लग जाना आदिभी हो सकता है। जिनकी वजह से त्वचा पर बहुत ज्यादा जलन होने लगती है। इस जलन को कुछ आसान तरीकों से कम किया जा सकता है।
 तो चलिए आज आपको बताते हैं कैसे रेजर से होने वाली जलन को कम किया जा सकता है।
सही समय पर शेव करें – वैसे देखा जाये तो कई बार बहुत से लोग शाम के समय, घर जाते समय या ऑफिस से आते समय शेविंग करते हैं जो उनके चेहरे के जलन का सबसे बड़ा कारण होता है। तो आपको बतादें की ऐसा इसलिए होता है क्योंकि इस समय पूरे दिन की थकान और चेहरे की त्वचा पर बहुत ज्यादा खिंचाव होता है, जिसके कारण बहुत ज्यादा जलन होती है। तो इसलिए जरूरी है कि आप सुबह के समय ही शेव करें। ऐसा इसलिए क्योंकि इस समय आपकी त्वचा रेस्ट में होती है और शेविंग के समय जलन कम होती है।
सेफ्टी रेजर का प्रयोग करें- आपको बतादें की ऐसा करना भी आपके लिए जरुरी है की शेव करते समय सबसे जरुरी है कि आप सही और अच्छे ब्रैंड का शेविंग किट या सेफ्टी रेजर लें। कई बार अच्छी चीजों का इस्तेमाल ना करने से भी आपको जलन होती है। इसलिए अच्छा और बढ़िया ब्रांड का ही सेफ्टी रेजर का प्रयोग करें।
शेव करने से पहले बालों को कोमल बना लें- आपको बतादें की शेव के समय होने वाली जलन का सबसे बड़ा कारण शेव करने से पहले बालों को गिला नहीं करने के कारण भी होता है, ऐसे में जिसकी वजह से जलन महसूस होने लगती है। तो इससे बचने के लिए जरुरी है कि आप शेव करने से पहले ठंडे पानी से अपने बालों को गीला कर लें जिससे कि आपके बाल अच्छे से भींग जायेगे और शेव करते समय आपको जलन न के बराबर होगी।
क्रीम और आफ्टर शेव का प्रयोग करे – आपको बतादें की शेव के बाद कई बार लोग सिर्फ और सिर्फ पानी से अपने चेहरे को धोते हैं। लेकिन आपको बतादें की ऐसा करना कई बार हानिकारक हो सकता है, जिसके परिणाम स्वरूप जलन होने लगती है। तो इसलिए जरुरी है कि आप क्रीम और आफ्टर शेविंग जैसी चीजों का प्रयोग करें। इससे कम से कम जलन होती है।
उम्मीद है आपको यह जानकारी जरुर पसंद आई होगी।
रोजाना ऐसी जानकारी के लिए हमें फोलो जरुर करें।

  1. पुरुषों का बाहर अफेयर करने का सबसे मुख्य कारण
  2. प्यार में पड़ने पर लड़कियों के गाल गुलाबी क्यों हो जाते है?
  3. बॉयफ्रेंड वर्जिन है की नहीं कैसे पता करे
  4. महिलाएं बिस्तर के रंगीन पलों का आनंद उठाने से क्यों कतराती हैं
  5. मानव शरीर का कौन सा अंग अंधेरा होते ही बड़ा हो जाता है
  6. रिलेशनशिप से जुड़ी ऐसी बातें जो कुंवारी लड़कियों के बजाय शादीशुदा महिलाएं ज्यादा समझती है
  7. लड़कियों को अपनी तरफ आकर्षित करने का सबसे अच्छा फार्मूला, जानिए

No comments:

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा