महिलाएं बिस्तर के रंगीन पलों का आनंद उठाने से क्यों कतराती हैं - SupportMeYaar.com

Breaking

loading...

Monday, 25 May 2020

महिलाएं बिस्तर के रंगीन पलों का आनंद उठाने से क्यों कतराती हैं

आपको बतादें की हाल ही में हुए एक अध्यतयन से यह बात सामने आई है कि बिस्तइर पर प्याेर के पलों में होने वाले दर्द के पीछे शारीरिक और मानसिक दोनों ही कारण सामने आये है।


इंडियाना युनिवर्सिटी ने एक अध्यरयन किया और पाया कि 30 फीसदी महिलाओं को बिस्तार पर दर्द की समस्याि का सामना करना पड़ता है, जबकि पुरुषों में ये महज 5 फीसदी ही होती है. इस अध्यऔयन में 18 से 59 साल के जोड़ों को शामिल किया गया था। अध्य यन से एक और बात समाने आई वह ये कि ज्याादातर महिलाओं को बिस्तर पर बिताए जाने वाले पलों में दर्द का अनुभव उनकी अपनी सोच के चलते होता है। ज्यातदातर लोगों का मानना यही होता है कि बिस्तर पर महिलाओं को पुरुषों के बजाय ज्यादा दर्द को सहना पड़ता है, और उनकी यही सोच महिलाओं को कमजोर बना देती हैं।

तो ऐसे में इस लिये महिलाएं बिस्तर पर आने से कतराती हैं, कभी सिर दर्द तो कभी थके होने के बहाने उनके पास हमेशा तैयार रहते हैं। साथ ही महिलाएं बिस्तर के उन रंगीन पलों का आनंद उठाने से इसलिए भी कतराती हैं, क्योंकि विवाह से पहले या उन पलों के बारे में महिलाओं में शुरू से ही दर्द का डर बैठा दिया जाता है। इसलिए आप उन्हें मानसिक रूप से तैयार करना न भूलें। उम्मीद है आपको यह समज में आ गया होगा। 

No comments:

Post a comment

• अगर आप इस आर्टिकल के बारे में कुछ कहेंगे या कोई सवाल कमेंट में करेंगे तो हमें बहुत ख़ुशी होगी
• गलत शब्दों का प्रयोग न करे वरना आपका कमेंट पब्लिश नहीं किया जायेगा