FmD4FRX3FmXvDZXvGZT3FRFgNBP1w326w3z1NBMhNV5=
items

खाली पेट कौन से काम करने चाहिए, जानिए

दोस्तों वैसे देखा जाये तो अधिकतर काम हम खाना खा कर करते हैं। ऐसे में शायद आप जानते होंगे ऐसे कई काम हैं जो खाली पेट बेहतर किये जा सकते हैं। यदि हम खाना ख़ा के करते है तो अच्छे से नही कर सकते है। जबकि पेट भर कर खाना खा लेना कभी कभी परेशानियां बढ़ सकता है। जानिए आप भी कौनसे काम हैं..

# कसरत :- बतादें की आपको कसरत हमेशा खाली पेट ही करनी होती है। शोध में बताया गया है कि कसरत खाली पेट करें तो बेहतर है। ऐसा करने से बाद में कम भूख लगती है और फैट नही बढ़ने देता जिससे आपका वजन बढ़ता नही है। और आप फिट रहते है।

# दवाइयां :- बतादें की ज्यादातर दवाइयां कुछ खा कर ही ली जाती है लेकिन वियाग्रा और टीबी की दवाइयां खाली पेट ही लेनी चाहिए। क्योंकि खाने के वजह से दवाई घुलती नही है और उसका असर नही होता।

# सेक्स :- बतादें की पेट सेक्स करना भी अच्छा होता है। क्योंकि खाने के बाद उसे पचाने के लिए एनर्जी लगती है। और भर पेट के बाद सेक्स से महिलाओं को उलटी जैसा महसूस होता है।

# दोस्तों यदि कोई जुआ खेलता है तो बेहतर है कि भूखे पेट खेलें। एक शोध में ये बात सामने आई थी कि भूख लगने से ज्यादातर आप सही निर्णय ले पाते हैं। भूख इंसान की कूटनीति करने की क्षमता को सुधार देती है।

# अब अंत में बतादें की येल विश्वविद्यालय ऑफ मेडिसिन ने अपनी शोध में लिखा था कि भूखे पेट चीजें ज्यादा आसानी से याद होती हैं। असल में जब पेट खाली होता है तो जो हार्मोन निकलता है वो दिमाग में याद करने की क्षमता बढ़ा देता है।


  1. औरतो के 10 सबसे ज्यादा कामुक अंग कौन से हैं
  2. किस करने से जुडी गुप्त और रोचक जानकारी
  3. क्या मासिक धर्म के दौरान यौ*न सबंध बनाना सही है?
  4. क्या संगीत सुन कर श्वसन रोगों को दूर भगा सकते है?
  5. चाणक्य निति : ऐसे करे होशियार और मुर्ख व्यक्ति को अपने वश में
  6. जब कोई लड़की बातों बातों में ही आपका हाथ पकड़ने लगती हैं तो इसका क्या मतलब है
  7. जानिए इस महीने में कितनी बार से*क्स करना है चाहिए

0/Post a Comment/Comments

73745675015091643

Top News

[getBlock results="9" label="Top News" type="block2"]

Recipe

[getBlock results="5" label="Recipe" type="block1"]